कश्मीर मुद्दे पर इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से बात की इमरान खान ने

0
5

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान कश्मीर मामले पर दुनिया से गुहार लगाने में जुटा हुआ है। देश के प्रधानमंत्री इमरान खान कई देशों के नेताओं से बात कर चुके हैं। इस सिलसिले की ताजा कड़ी में उन्होंने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से फोन पर बात की है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की मीडिया शाखा ने दी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के मीडिया की ओर से दी जानकारी के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच पहली बार फोन पर बात हुई है। इंडोनेशिया दुनिया में सर्वाधिक मुस्लिम जनसंख्या वाला देश है। बयान में कहा गया है, ‘भारत के कब्जे वाले जम्मू एवं कश्मीर को लेकर भारत द्वारा एकपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन किया गया है। भारत द्वारा किए गए बदलाव से पैदा गंभीर हालात से विश्व के नेताओं को अवगत कराने की अपनी मुहिम के तहत इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने फोन किया और उनसे बात की।’

 

बयान में कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री ने विडोडो को बताया कि कश्मीर पूरी तरह से प्रतिबंधों के दायरे में है और वहां बेगुनाह कश्मीरियों के बड़ी संख्या में मारे जाने का गंभीर खतरा बना हुआ है।’ बयान में कहा गया है कि इमरान ने इंडोनेशियाई राष्ट्रपति से कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की यह जिम्मेदारी है कि वह ऐसे किसी भी खतरे को रोकने के लिए कदम उठाए।

बता दें कि कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अपने पक्ष में करने की इमरान खान की कोशिशें बुरी तरह से फेल हुई हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने पेइचिंग की यात्रा की थी। चीन से संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर समर्थन के लिए शाह महमूद कुरैशी ने यह यात्रा की, लेकिन चीन ने भी पाकिस्तान की कुछ खास मदद नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here