हैदराबाद और राजस्थान का आमना-सामना

0
350

 

हैदराबाद :आज का दिन दो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के लिए बेहद खास है क्योंकि उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाया गया एक साल का बैन खत्म हो रहा है। यह बैन बॉल टैंपरिंग विवाद में उनकी भूमिका को लेकर पिछले साल 28 मार्च को लगाया गया था। हालांकि बैन से मुक्त होने का जश्न यह दोनों खिलाड़ी एकसाथ मिलकर नहीं मना सकेंगे क्योंकि दोनों खिलाड़ी आईपीएल मैच में आमने-सामने होंगे। वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबकि स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलना है। इन दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की टीमें मौजूदा आईपीएल सीजन में अपना-अपना पहला मैच हार चुकी हैं।फीका रहा स्मिथ का प्रदर्शन
स्मिथ का प्रदर्शन हालांकि फीका रहा था और वह पंजाब के खिलाफ 16 बॉल खेल 20 ही रन बना सके थे। दोनों ही खिलाड़ी इस साल इंग्लैड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में खेलने को बेताब हैं।

इसके लिए उन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करना होगा ताकि वे ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकें। बैन की अवधि के दौरान वॉर्नर और स्मिथ को दुनियाभर में खेली जाने वाली टी20 लीगों में खेलने की छूट मिली हुई है। वॉर्नर ने कोलकाता के खिलाफ पहले मैच में अपने विस्फोटक तेवर दिखाते हुए 53 बॉल में 85 रन कूट दिए थे जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

हैदराबाद टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन कंधे की चोट से उबर रहे हैं जिसके कारण वह पहले मैच में नहीं खेले थे। दूसरे मैच में उनके खेलने को लेकर स्थिति साफ नहीं है। अगर न्यू जीलैंड का यह बल्लेबाज दूसरे मैच में खेलने के लिए फिट हो जाता है तो इस स्थिति में एक विदेशी खिलाड़ी को बाहर बैठना होगा और यह खिलाड़ी होंगे जॉनी बेयरस्टो। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने पहले मैच में ओपनिंग करते हुए 35 बॉल में 39 रन बनाने के दौरान पहले विकेट के लिए वॉर्नर के साथ 118 रन जोड़े थे। विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद की टीम पिछली बार फाइनल में पहुंची थी।

राजस्थान टीम को पंजाब से पिछले मैच में मिली हार मांकडिंग विवाद के कारण सुर्खियों में रही। राजस्थान की बैटिंग के दौरान 13वें ओवर में पंजाब के कप्तान अश्विन द्वारा रॉयल्स के जोस बटलर को मांकडिंग कर रनआउट किया गया जिसके बाद मैच का पासा ऐसा पलटा कि राजस्थान को हार झेलनी पड़ी।

69 रन की पारी के दौरान बटलर खतरनाक दिखे थे जो बोलर्स के लिए बेशक खतरे की घंटी है। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मिल पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़ अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी थी। हालांकि मिडल ऑर्डर से सपोर्ट न मिलने के कारण रॉयल्स को मात मिली।

राजस्थान ने मौजूदा आईपीएल सीजन के लिए हुई नीलामी में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपये और सौराष्ट्र के फास्ट बोलर जयदेव उनादकत को 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि पहले मैच में जयदेव ने 3 ओवर में 44 और स्टोक्स ने 4 ओवर में 48 रन दे डाले थे। स्टोक्स ने 2 विकेट जरूर लिए थे लेकिन उनकी टीम चाहेगी कि स्टोक्स रन देने के मामले में कंजूसी बरतें।

हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब उल हसन, राशिद खान, संदीप शर्मा, बासिल थंपी

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, के गौतम, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी, वरुण आरोन, श्रेयस गोपाल 2 मैच खेले गए थे राजस्थान और हैदराबाद के बीच 2018 के आईपीएल सीजन में, दोनों ही हैदराबाद ने जीते
4 विकेट चाहिए भुवनेश्वर कुमार को हैदराबाद की ओर से आईपीएल में 100 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाला पहला बोलर बनने के लिए
भुवी ने 2014 से अब तक 72 मैचों में 96 विकेट लिए हैं
40 रन और चाहिए स्टीव स्मिथ को आईपीएल में राजस्थान की ओर से 500 या इससे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बनने के लिए, स्मिथ ने 25 मैचों की 20 पारियों में 460 रन बनाए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here