हरियाणा के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खेलों में देश के लिए 50 प्रतिशत मेडल हैं जीत :विपुल गोयल

0
27

 

 

 

 


फरीदाबाद। हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा की खेल नीति का भारत के अन्य प्रांत भी अनुसरण कर रहे हैं । खेल नीति की बदौलत से ही हरियाणा के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खेलों में देश के लिए 50 प्रतिशत मेडल जीत कर लाते हैं।
उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने यह बात वीरवार को साय स्थानीय खेल परिसर में लगभग 7 करोङ 50 लाख रुपए की धनराशि की लागत से बने हाकी एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन करने उपरांत उपस्थित खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए कही । उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने हरियाणा में राजनीति के मायने बदल दिए हैं। क्षेत्रवाद की राजनीति को खत्म करके एक मिसाल कायम की है । पिछले 5 वर्षों में जितने काम सरकार ने करवाए हैं ,वह लोगों को धरातल पर दिखाई दे रहे हैं। विकास कार्यों की बदौलत से ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जन आशीर्वाद यात्रा में पूरे प्रदेश में लोगों का अपार समर्थन और स्नेह मिल रहा है । गत लोकसभा चुनाव में भी लोगों ने विकास कार्यों की बदौलत से ही देश में लोगों ने प्रचंड बहुमत देकर केंद्र में सरकार बनाने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि खेल परिसर में 30 करोड़ रुपये की धनराशि की लागत से इंडोर स्टेडियम भी बनकर तैयार हो गया है जल्द ही इसका लोकार्पण करवाया जाएगा। इससे फरीदाबाद के खेल परिसर की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनी है । उन्होंने कहा कि हाकी एस्ट्राटफ, फुटबॉल ग्राउंड,इंडोर स्टेडियम सहित खेल के विकास कार्यों के लिए फरीदाबाद जिला में लगभग ढाई सौ करोड़ रुपए की धनराशि सरकार द्वारा खर्च की गई है । इसके लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और खेल मंत्री अनिल विज का फरीदाबाद की जनता की तरफ से आभार प्रकट करता हूं । उन्होंने कहा कि हरियाणा में गोल्ड मेडलिस्ट को 6 करोड रुपए की राशि सरकार द्वारा प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान की जाती है ।इसके अलावा सिल्वर व ब्रान्ज मैडल मैडल विजेता तथा प्रतिभागी खिलाडियों के लिए भी नकद राशि प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान की जा रही है । खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में भी 2 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान सरकार द्वारा किया गया है । हरियाणा की बेहतर खेल नीति के बदौलत से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा के खिलाड़ियों भारत के 50 प्रतिशत मेडल जीत कर लाते हैं ।
इस अवसर पर ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष बबली शर्मा, विजय शर्मा अजदरौंदा, प्रवीण चौधरी, पार्षद एडवोकेट छत्रपाल ,अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी वीरेंद्र सिंह ,मनीष राघव ,जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह,एचएसवीपी के अधीक्षक अभियंता राजीव शर्मा, विभिन्न तकनीकी अधिकारी ,कोचिज और खेल प्रेमी व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here