हाफिज सईद को छू भी नहीं सकता :पाक मंत्री

0
406

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक ओर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की बात कहते हैं, लेकिन उनके मंत्री के विचार इससे अलग नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के आतंरिक मामलों के जूनियर मंत्री का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खुलकर हाफिज सईद को बचाने की बात कर रहे हैं।

मुंबई हमलों के मास्टर माइंड को पूरी सुरक्षा देने का ऐलान करते इमरान के मंत्री दिख रहे हैं।1 मिनट का यह विडियो लीक हुआ है जिसमें शहरयार अफरीदी कुछ लोगों से चर्चा कर रहे हैं। चर्चा के दौरान अफरीदी से अमेरिका के दबाव के कारण हाफिज सईद की पार्टी को चुनाव आयोग द्वारा रजिस्टर नहीं करने के बारे में और दहशतगर्द घोषित करने पर चर्चा हो रही है। इसके जवाब में इमरान सरकार के मंत्री कहते हैं, ‘इंशा अल्लाह जब तक असेंबली में हम हैं कोई माई का लाल हाफिज सईद को छोड़ें जो पाकिस्तान के हक में है उसका साथ नहीं छोड़ेंगे।’ यह विडियो पाक के जाने-माने पत्रकार बिलाल फारुखी ने ट्वीट किया।अफरीदी यह भी कहते हैं कि आप देखें कि हम हक का साथ देते हैं कि नहीं।

इस विडियो को पाकिस्तान के कई पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ट्वीट किया है। अफरीदी कहते हैं, ‘मेरी आपसे इल्तिज़ा है कि आप खुद असेंबली में आकर देखें कि हम हक का साथ दे रहे हैं या नहीं।’

हाफिज सईद को अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने मुंबई धमाकों के बाद अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया है। सईद के ऊपर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम घोषित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here