जिला के गांव-गांव में जाकर सरकार की साढे चार साल की उपलब्धियों का किया बखान-सुरेंद्र बजाड़

0
100

पलवल। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से 21 जनवरी 2019 से 22 फरवरी 2019 तक जिला में विशेष प्रचार अभियान चलाया गया, जिसके तहत विभाग की क्षेत्रीय प्रचार अमला ने जिला के गांवों में जाकर सरकार की साढे चार साल की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से किया।

उन्होंने बताया कि वीरवार व शुक्रवार को विभाग की भजन मडलियों ने जिला के विभिन्न खंडों के राजकीय विद्यालयों और गांवों में जाकर उपस्थित स्कूली बच्चों, अध्यापकों, अभिभावकों व गांव के लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भजनों तथा गीतों के माध्यम से अवगत कराया। राजाराम भजन मंडली ने गांव बजादा पहाड़ी, भमरौला, नागल जाट, बहीन तथा तेजराम शर्मा भजन मंडली ने गांव रामपुर खोर, कुलेना, अमरपुर, जलहाका और विक्रम सिंह भजन मंडली ने गांव फुलवाड़ी, बहरौला, अटोंहा, सपेरा नगला, एवं शिब्बन सिंह भजन मंडली ने गांव माहौली, रामगढ, भैंडोली, डराना में भजनों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी नीतियो एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसी क्रम में विभाग की सूचीबद्घ सुंदर शर्मा भजन मंडली ने गांव बसंतगढ, धौलागढ, काशीपुर, रायपुर तथा हरीश भजन मंडली ने गांव जैवाबाद, भूड खेड़ली, मालासिंह फार्म, आयानगर में गीतों व भजनों के माध्यम से लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों, योजनाओं व परियोजनाओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने लोगों से आह्वïान किया कि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं।

भजन मंडली ने अपने सदस्यों के साथ मिलकर स्कूली बच्चों, अध्यापकों, महिलाओं, बुर्जगों व युवाओं को विस्तार से शिक्षा, टीकाकरण, स्वच्छता, समरसता, कन्या भ्रुण हत्या पर रोक तथा जिला में किए जा रहे विकास कार्यो एवं उपलब्धियों को गीतों के माध्यम से बताया। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा लोगों के लिए चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बारे में सभी को अवगत करवाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here