कैलिफॉर्निया में आयोजित फूड फेस्टिवल में हुई गोलीबारी , 3 की मौत

0
278

 

कैलिफॉर्निया: कैलिफॉर्निया में आयोजित फूड फेस्टिवल में हुई गोलीबारी में अभी तक 3 लोगों की मौत की सूचना है। घटना में 11 अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। आरोपी गनमैन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।फिलहाल स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है।’ एक अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि 5 लोगों को गोली लगी है, लेकिन घायलों की स्थिति के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। घायलों को हर संभव उपचार दिया जा रहा है।

सेंटा क्लारा वैली मेडिकल सेंटर के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे पास 2 लोग गोली से घायल होने के बाद लाए गए। कुछ ही देर में हमें 3 और लोगों को लाने की सूचना दी गई जिन्हें गोली लगी है।’ एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘मेरी आंखों के सामने वह मंजर अभी भी ताजा है जब गनमैन ने गोलियां चलानी शुरू की। उसके गन से एक सेकेंड में मानो 4 से 5 गोलियां चल रही हों।’

स्थानीय पुलिस ने बयान जारी कर मृतकों और पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की। पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘आज गार्लिक फेस्टिवल में जुटे पीड़ितों के लिए शहर की आंख नम है। हमारी पूरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है।’ पुलिस ने स्थानीय निवासियों को निर्देश जारी किया है कि अपने परिचितों की स्थिति जानने के लिए घटनास्थल के स्थान पर उपचार कैंप और अस्पताल जाएं।

एक चश्मदीद ने बताया कि एक श्वेत व्यक्ति ने गोलीबारी की, जिसकी उम्र 30 के आसपास थी। उन्होंने कहा, ‘मैंने देखा कि वह हर दिशा में गोली चला रहा था। वह विशेष तौर पर किसी को निशाना नहीं बना रहा था। वह बस दाएं से बाएं, बाएं से दाएं गोली चला रहा था।’ अमेरिकी 2020 राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल सीनेटर कमला हैरिस ने घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, ‘गिलरॉय में मौके पर पहुंचे पहले दल (फसर्ट रिस्पॉन्स) की शुक्रगुजार हूं और ऐसी संवेदनहीन हिंसा में घायल हुए लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here