हर बहन-बेटी सफलता की ऊंचाईयां छू सकती है : वासदेव अरोड़ा

0
434

 

फरीदाबाद। पंजाबी फैडरेशन व बेटी बचाओ अभियान के अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा ने मिस और मिसेज हरियाणा का स्वागत किया। यहां होटल अभिनंदन में आयोजित एक समारोह में मिस हरियाणा ब्यूटी प्रतियोगिता की सैकेंड रनरअप वार्षिनी वर्मा और मिसेज हरियाणा प्लेटीनम ब्यूटी प्रतियोगिता की रनरअप नीरज मलिक का फूलों से स्वागत किया।
इस अवसर पर समाजसेवी वासदेव अरोड़ा बतौर मुख्यअतिथि ने कहा कि उन्हें खुशी है कि फरीदाबाद की दो बेटियों ने शहर का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा प्रतिभा कहीं भी छुपी हो सकती है। शादी के बाद पति के साथ-साथ यदि ससुराल पक्ष के लोग भी विवाहिता सहयोग करें और उसे समय के साथ चलने की छूट दें तो हर बहन-बेटी सफलता की ऊंचाईयां छू सकती है। उन्होंने मिसेज हरियाणा ब्यूटी प्रतियोगिता की प्लेटीनम रनरअप नीरज मलिक का उदाहरण देते हुए कहा जिस प्रकार नीरज ने अपने सपनों को शादी के बाद पूरा किया है, उसी प्रकार हर महिला जीवन में आगे बढ़ सकती है।
इस प्रतियोगिता का आयोजन एमवाईके मीडिया ने गुरूग्राम में किया था। प्रतियोगिता की आयोजक व एमवाईके मीडिया ग्रुप की डायरेक्टर देविका धीर ने बताया उनकी टीम ने इस आयोजन के लिए बहुत मेहनत की। प्रतियोगिता में पूरे हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर से लगभग 250 से अधिक युवतियों ने भाग लिया। उनको भारतीय परिधान में प्रतियोगिता कराई गई, ताकि फैशन शो के बारे लोगों की धारणा बदल सके। इसके अलावा उनको कैटवाक, प्रश्रोतरी और जीवन से जुडे अनेक प्रश्र पूछे गए। देविका ने बताया गोल्ड प्रतियोगिता की विजेता गुरूग्राम की स्नेहा वर्मा व रोहतक की प्रीति सब्बरवाल थी। फस्ट रनरप ज्योति सिंह रही जबकि फरीदाबाद की वार्षिनी वर्मा सैकेंड रनरअप रही। मिसेज हरियाणा ब्यूटी प्रतियोगिता की विनर पूजा रही जबकि फरीदाबाद की नीरजा मलिक सैकेंड रनरअप रही।
समारोह में फरीदाबाद की वार्षिनी वर्मा ने इस जीत का श्रेय अपने परिवार देते हुए कहा वह नौकरी करती हैं, मगर ब्यूटी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उनके परिवार के लोगों ने हौंसला बढाया। मिसेज हरियाणा नीरज मलिक ने इस जीत का श्रेय अपने पति व ससुराल पक्ष के लोगों को दिया। उन्होंने कहा जब उनकी शादी हुई थी तब उनकी शिक्षा अधूरी थी, मगर पति व ससुराल वालों के सहयोग से उन्होने अपनी शिक्षा पूरी की। जब उनको इस प्रतियोगिता में भाग लेेने का प्रस्ताव आया तो उनके पति ने साथ दिया। उन्होंने कहा आगे भी ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ हिस्सा लेती रहेंगी और अब वह समाज में ऐसी महिलाओं को सहयोग करेगी जो अपने जीवन में कुछ करना चाहती हैं। समारोह में बतौर अतिथि उपस्थित पूर्व अध्यक्ष रौटरी ग्रीन क्लब ऑफ फरीदाबाद हरेन्द्र सिंह कीना तथा एडवोकेट व आर.जे. रूपा विमल ने संयुक्त रूप से कहा कि अब महिलाओं को आगे बढऩे से कोई नहीं रोक सकता और जो लोग आज भी अपने घर की बहन बेटियों पर प्रतिबंध लगाते हैं, तो वह डरते हैं कि पुरूषों का वरचस्व खत्म न हो जाए। उन्होने कहा वह हमेशा ऐसी बेटियों की मदद करते हैं जिनमें किसी भी प्रकार प्रतिभा छुपी हुई है और वह कुछ करना चाहती हैं। इस अवसर पर वार्षिनी वर्मा के पिता जगदीश वर्मा व वर्मा ने अरोड़ा व एमवाईके मीडिया ग्रुप की डायरेक्टर देविका धीर सहित अन्य लोगों का आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here