जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी इंग्लैंड और बांग्लादेश

0
52

 

कार्डिफ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में आज मेजबान इंग्लैंड अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में उतरेगी। इंग्लैंड इस मैच में एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटना चाहेगी और यही ख्वाहिश बांग्लादेश की भी होगी। बांग्लादेश को दूसरे मैच में न्यू जीलैंड से हार मिली थी। वहीं इंग्लैंड को पाकिस्तान ने हराया था। तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी हैं। इंग्लैंड ने अगर इन्हें सस्ते में पविलियन में बैठा दिया तो उसका काम आसान हो जाएगा।

न्यू जीलैंड के गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब रहे थे, इस बात से इंग्लैंड को प्रेरणा मिल सकती है। इंग्लैंड की गेंदबाजी का मुख्य दारोमदार युवा जोफ्रा आर्चर पर होगा। उनसे उम्मीद की जाएगी कि वह शुरुआत में विकेट झटक कर बांग्लादेश को कमजोर कर दें। क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट और मार्क वुड पर भी यही जिम्मेदारी होगी। मध्य क्रम में लेग स्पिनर आदिल राशिद और मोइन अली पर जिम्मेदारी होगी।

मेजबान इंग्लैंड की ताकत उसकी मजबूत बल्लेबाजी है। इस टीम में बड़े से बड़े स्कोर को हासिल करने का माद्दा है और इस बात को यह टीम काफी बार साबित कर चुकी है। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी मौजूदा दौर की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी है। मध्य क्रम में टीम के पास जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन हैं जो संभलकर भी खेल सकते हैं और वक्त आने पर एक्सीलेटर पर पैर रख रनगति को आगे बढ़ा सकते हैं। इन चारों के बाद भी इंग्लैंड की बल्लेबाजी खत्म नहीं होती। बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोईन अली जैसे बल्लेबाज उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं।

बांग्लादेश को अगर इंग्लैंड को कमजोर करना है तो उसे लगातार विकेट लेते रहने होंगे। शुरुआत में यह जिम्मेदारी मुस्ताफिजुर रहमान, कप्तान मशरफे मुर्तजा पर होगी दो मध्य क्रम में शाकिब और मेहदी हसन मिराज को यह काम करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here