पांच दिवसीय राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2019 के दौरान हरियाणा के एक लाख से अधिक बच्चे गुरुग्राम में ‘किंगडम आफ ड्रीम्स‘ में निशुल्क रुप से घूमने का आनंद ले सकेंगे।

0
23

नई दिल्ली में हरियाणा भवन में संवाददाता सम्मेलन में उक्त जानकारी देते हुए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद् महासचिव कृष्ण ढुल ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा 19 दिसंबर से 23 दिसंबर तक गुरुग्राम में ‘किंगडम आफ ड्रीम्स‘ में राज्य स्तरीय बाल महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2019 का थीम ‘ए ड्रीम कम ट्रू‘ रहेगा। इस पांच दिवसीय राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के दौरान हरियाणा के एक लाख से अधिक बच्चे गुरुग्राम में ‘किंगडम आफ ड्रीम्स‘ में निशुल्क रुप से घूमने का आनंद ले सकेंगे। बाल महोत्सव के दौरान ‘किंगडम आफ ड्रीम्स‘ में बच्चों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का भी प्रबंध रहेगा। सर्दी के मौसम के दृष्टिगत प्रतिदिन दो हजार बच्चों के रात्रि ठहराव का भी निशुल्क रुप से प्रबंध रहेगा।
मानद् महासचिव ने बताया कि हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला 19 दिसंबर को राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2019 का शुभारंभ करेंगे और हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य 23 दिसंबर को समापन समारोह में प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को पुरस्कृत करेंगे। बाल महोत्सव में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया, केंद्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी शोभायमान होंगे। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता व हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा बाल महोत्सव में शोभायमान होंगे। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल, हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, हरियाणा के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल व हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा भी बाल महोत्सव में शौभाग्यमान होंगे।उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय बाल महोत्सव-2019़ में विभिन्न 32 प्रतियोगिताओं में बच्चे प्रतिभगिता करेंगे। इस बाल महोत्सव में खेल जगत से बजरंग पूनिया, योगेश्वर दत, फौगाट बहनें तथा सिनेमा जगत से रणदीप हुड्डा व विवेक ओबेराय भी आएंगे। बाल महोत्सव में हरियाणवी कलाकार भी आएंगे। उल्लेखनीय है कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद वर्ष 1971 से बच्चों के उत्थान, कल्याण व विकास में सेवारत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here