एमडीयू प्रशासन की लापरवाही के कारण छात्रों का भविष्य अंधकार में : कृष्ण अत्री

0
384

 

 

फरीदाबाद। पंडित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के बी.कॉम पास 6वे सेमेस्टर के खराब परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र छात्राओं ने एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश कृष्ण अत्री के नेतृत्व में विश्विद्यालय के गेट पर प्रदर्शन करके नेहरू कॉलेज की प्राचार्या से दुबारा पेपर चेक कराने की अपील की।

इस दौरन एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि गत 31 मई को एमडीयू ने बी.कॉम कक्षा का 6वे सेमेस्टर का परिणाम घोषित किया जिसमें नेहरू कॉलेज के 264 छात्र छात्राओं में से लगभग 220 की कॉस्ट एकाउंट और जीएसटी के पेपर में री-अपीयर है जबकि बाकी विषयों में 60% से ऊपर नंबर है और तो और कई छात्र ऐसे भी है जिनके शून्य नंबर भी आये है। अत्री ने बताया कि छात्रों के परीक्षा बहुत अच्छी हुई थीं लेकिन यूनिवर्सिटी ने बिल्कुल उसके विपरीत परिणाम दिया है क्योंकि यूनिवर्सिटी में आँख बंद करके पेपर चेक किये जाते है और उसके बाद इस तरह के चौकाने वाले परिणाम सामने आते है। उन्होंने बताया कि 7 से 8 दिन पहले भी इसी तरह यूनिवर्सिटी प्रशासन का एक और बड़ा कारनामा सामने आया था जिसमें बी.ए इंग्लिश ऑनर्स के परीक्षा परिणाम में छात्रों की ऐसे विषय में री-अपीयर दे दी जो विषय उनके पाठ्यक्रम में ही नही था।

कृष्ण अत्री ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रशासन की तरफ से हर वर्ष इसी तरह की लापरवाही देखने को मिलती रहती है जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ता है। प्रशासन को इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जल्द से जल्द कार्यवाही करनी चाहिए और छात्रों का जो यूनिवर्सिटी की लापरवाही के कारण साल बर्बाद हो रहा है उसे बचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ऐसा नही हुआ तो एनएसयूआई बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नही हटेगी।

इस मौके पर महिमा, दीपिका, समरीन, सोनिया, कविता, चंचल, नीतू, ऋतु, संगीता पाल, चंदन कुमारी, ज्योति, साहिल खटाना, ललित, नितिन, हर्ष आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here