जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा जिला स्तरीय बाल दिवस प्रतियोगिताओं का किया गया शुभारंभ

0
20

पलवल, 6 नवंबर। पलवल बाल भवन प्रांगण में जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा जिला स्तरीय बाल दिवस प्रतियोगिताओं का शुभारंभ उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष यशपाल यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया। उपायुक्त यशपाल ने कहा की बच्चों को सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होने कहा की इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा की जिस तरह से आज विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया है उससे साफ जाहिर होता है की पलवल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और यही बच्ची आगे चलकर पलवल जिले का नाम रोशन करेंगे।
जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा जिला स्तरीय बाल दिवस प्रतियोगिताओं का शुभारंभ करने आये उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष यशपाल यादव ने कहा की प्रतिभाएं कोई भी मुकाम पाने के लिए लक्ष्य के प्रति गंभीर होना और उसी के अनुरूप मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने यहां मौजूद स्कूली बच्चों और उनके अध्यापकों को विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए बधाई देते हुए कहा की ऐसे आयोजनों में हमे बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
इस मौके पर जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गयी विभिन्न तरह की रंगोलियों की भी सराहना की। इस दौरान उपायुक्त यशपाल यादव का बाल कल्याण परिषद द्वारा फूलों के बुक्के देकर और फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया गया ।इस अवसर पर बाल भवन प्रांगण में बुधवार से शुरू हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्कूली बच्चो ने तरह तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। वहीं जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर ने यहां मौजूद स्कूली बच्चों और अन्य लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की आज से शुरू हुए ये कार्यक्रम 9 नवंबर तक आयोजित किए जाएंगे तथा 14 नवंबर को जिला स्तरीय बाल महोत्सव मनाया जाएगा ।
जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर ने बताया कि प्रत्येक दिन अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें जिले की विभिन्न स्कूलों के हजारों विद्यार्थी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि बाल दिवस के उपलक्ष में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में फैंसी ड्रेस, कार्ड मेकिंग, सोलो डांस ,गु्रप डांस ,रंगोली, क्ले मॉडलिंग कंपटीशन, कैंडल डेकोरेशन, सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि सभी प्रतियोगिताए निर्णायक मंडल की देखरेख में आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि आज के अलावा 7 नवंबर 8 नवंबर और 9 नवंबर को अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। वहीं 14 नवंबर को सभी विजेताओं को बाल दिवस महोत्सव में पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर जसबीर सिंह ने मंच संचालन किया और इस मौके पर निर्णायक मंडल के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here