जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने किया आंचल-छाया व जिला कारागार का दौरा

0
117

 

पलवल। जिला एवं सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने शुक्रवार को अनाथ बच्चों के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था आंचल छाया वात्सल्य मंदिर तथा जिला कारागार का दौरा किया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव डा. कविता कांबोज भी मौजूद थी।

अशोक कुमार वर्मा ने बच्चों के रहने, भोजन व्यवस्था, पेयजल, साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति आदि सुविधाओं का अवलोकन किया। दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि इन बच्चों के उत्थान एवं कल्याण को बेहतर करने के लिए सदैव प्रयास किए जाते रहेंगे। दौरे के दौरान न्यायमूर्ति ने आंचल-छाया में रह रहे बच्चों से भी बातचीत की और उनसे उनकी शिक्षा के बारे में जानकारी ली। उन्होंने आंचल छाया में रह रहे बच्चों की मूलभूत आवश्यकताओंं एवं वित्तीय समस्याओं के बारे में भी बातचीत की।

उन्होंने जिला कारागार अधीक्षक संजीव कुमार से कारागार में बंदी कैदियों के खान-पान व साफ-सफाई की उचित व्यवस्था के बारे में भी बातचीत की। इस अवसर पर कैदियों की चिकित्सा अधिकारी द्वारा स्वास्थ्य जांच भी की गई। उन्होंने कैदियों को उनके केस के बारे में किस प्रकार जानकारी प्राप्त करनी है भी बताया तथा लीगल ऐड के बारे में बारीकी से जानकारी दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here