रोनाल्डो के गोल के बावजूद हारा युवेंट्स

0
457

लंदन: रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नमेंट में विक्टोरिया प्लजेन पर 5-0 से बड़ी जीत दर्ज की, लेकिन क्रिस्टयानो रोनाल्डो के गोल के बावजूद युवेंट्स को मैनचेस्टर यूनाईटेड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। चेक गणराज्य के प्लजेन में बुधवार को खेले गये ग्रुप जी के मैच में रियल ने शुरू से दबदबा बनाए रखा और स्थानीय टीम को कोई मौका नहीं दिया। इससे सैंटियागो सोलारी की टीम अंतिम 16 में जगह बनाने के करीब भी पहुंच गयी है। रियल की तरफ से करीम बेंजामा ने 20वें और 37वें मिनट में गोल किए।

उनके अलावा कासेमीरो (23वें), गेरेथ बेल (40वें) और टोनी क्रूस (67) ने गोल दागकर रियल मैड्रिड की बड़ी जीत सुनिश्चित की। उधर इटली के तुरीन में ग्रुप एच के मैच में रोनाल्डो ने युवेंट्स की तरफ से चैंपियंस लीग में अपना पहला गोल किया, लेकिन मैनचेस्टर यूनाईटेड ने शानदार वापसी करके जीत दर्ज की।

मैनचेस्टर में खेले गए ग्रुप-एफ के मैच में मैनचेस्टर सिटी ने गैब्रियल जीसस की हैट्रिक की मदद से शखतार डोनेस्क को 6-0 से करारी शिकस्त दी। इससे वह अंतिम 16 में जगह बनाने के करीब भी पहुंच गया है। जीसस ने 24वें और 72वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किए जबकि इसके बाद उन्होंने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में अपना तीसरा गोल दागा। उनके अलावा डेविड विला (13वें), रहीम स्टर्लिंग (48वें) और रियाद मेहराज (84वें मिनट) ने गोल किए। चैंपियन्स लीग के ही म्यूनिख में खेले गए मैच में बायर्न म्यूनिख ने रॉबर्ट लेवांडोवस्की के दो गोल की मदद से एईके को 2-0 से हराया। लेवांडोवस्की ने 31वें मिनट में पेनल्टी और 71वें मिनट में मैदानी गोल किया। इस जीत से बायर्न ग्रुप ई में दस अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है।

स्पेन के वेलेंसिया में खेले गये एक मैच में बेनफिका ने अजाक्स के साथ मैच 1-1 से ड्रा खेला जिससे बायर्न की अंतिम 16 में जगह भी लगभग तय हो गयी। ग्रुप जी से रोमा भी नॉकआउट में स्थान बनाने के करीब पहुंच गया है। उसने मास्को के लुजनिकी स्टेडियम में दस खिलाड़ियों के साथ खेल रहे सीएसकेए मास्को पर 2-1 से संघर्ष पूर्ण जीत दर्ज की। रोमा की तरफ से कोस्तास मैनोलास और लारेंजो पेलगिरिनी ने जबकि मास्को के लिए अर्नार सिगोरसन ने गोल किया।

रोनाल्डो ने 65वें मिनट में खूबसूरत गोल दागकर युवेंट्स को बढ़त दिलाई, लेकिन जुआन माटा ने 86वें मिनट में फ्रीकिक पर बराबरी का गोल किया, जबकि लियानार्डो बोन्सी का 89वें मिनट में किया गया आत्मघाती गोल यूनाईटेड की जीत सुनिश्चित कर गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here