उपायुक्त अमित खत्री ने आज सिविल लाइन्स स्थित नेहरू स्टेडियम में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ किया शुभारंभ

0
6

गुरूग्राम, 8 अक्टूबर। गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज सिविल लाइन्स स्थित नेहरू स्टेडियम में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ -2019 का अपने कर कमलों से शुभारंभ किया। यह खेल महाकुंभ 10 नवंबर तक चलेगा। इस खेल महाकुंभ में दो खेलों नामतः ताइक्वांडो व तीरंदाजी को शामिल किया गया है।
इस खेल महाकुंभ के शुभारंभ अवसर पर उपायुक्त अमित खत्री ने सभी खिलाड़ियों को मादक पदार्थों का सेवन ना करने को लेकर शपथ दिलाई। उन्होंने खिलाड़ियों का आह्वान करते हुए कहा कि वे खेल को हार-जीत की भावना से उपर उठते हुए खेल भावना से खेलें। उन्होंने कहा कि खेल में हार-जीत होना स्वाभाविक है लेकिन खिलाड़ी अपनी हार से सीख लें और आगे कड़ी मेहनत करते हुए मैदान में उतरें। उन्होंने इस अवसर पर अभिभावकों से भी अपील की और कहा कि वे अपने बच्चों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि आज के इस भौतिक युग में ज्यादातर बच्चे टीवी व मोबाइल देखने में लगे रहते है जो उनके बौद्धिक व मानसिक विकास में सबसे बड़ी रूकावट है। खेल ना केवल बच्चे का बल्कि समाज में प्रत्येक व्यक्ति के लिए जरूरी है ताकि हम शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकें।
जिला खेल अधिकारी राज यादव ने बताया कि इस खेल महाकुंभ में 22 राज्यों के खिलाड़ियों द्वारा भाग लिया जा रहा है जिसमें कुल 528 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इन खेलों के लिए महिला व पुरूषों की ओपन कैटेगरी भाग ले रही है। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 5 हजार रूपये, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 3 हजार रूपये तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 2 हजार रूप्ये की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के प्रत्येक जिला को खेल महाकुंभ के लिए अलग अलग खेल बांटे गए हैं। जिला गुरूग्राम में दो खेलों की प्रतिस्पर्धा होगी जिसमें तीरंदाजी व ताइक्वांडो शामिल हैं। श्रीमति यादव ने सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके मंगल भविष्य की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here