डीडीए: नहीं बिके EWS फ्लैट, अब कीमत में 5 लाख की कमी

0
305

 

नई दिल्ली:  डीडीए की करीब 18 हजार फ्लैटों की स्कीम में मंगलवार को सिर्फ 8,438 के लिए ड्रॉ हुआ। ऐसा पहली बार हुआ, जब एलआईजी और EWS श्रेणी में सभी आवेदकों को फ्लैट मिले। EWS फ्लैटों के लिए बहुत कम आवेदन मिले थे। EWS फ्लैटों के लिए रिस्पॉन्स नहीं मिलने के बाद इनकी कीमतों को डीडीए ने काफी कम करने का फैसला किया है।
डीडीए के वाइस चेयरमैन तरुण कपूर ने बताया कि कंस्ट्रक्शन कीमत में छूट देने की वजह से अभी जो फ्लैट करीब 17 लाख का है, वह 12 लाख का हो जाएगा। हमें उम्मीद है कि आवेदन मिलेंगे। कीमतें कम होने का फायदा उन्हें भी मिलेगा जिनका ड्रॉ में नाम आ गया है। उन्हें अलॉटमेंट लेटर नई कीमतों का ही जारी होगा।

इस स्कीम में ईडब्ल्यूएस के फ्लैट्स पिछली स्कीम से बड़े बनाए गए थे। इसके बावजूद करीब 5000 फ्लैट्स बच गए हैं। ऐसे में डीडीए ने कीमतों को काफी कम किया है। अब उम्मीद है कि आवेदन मिलेंगे। भले ही ऐसा पहली बार हुआ कि डीडीए स्कीम में शामिल सभी फ्लैट्स के लिए डिपार्टमेंट को खरीदार नहीं मिल पाए, लेकिन वसंत कुंज का मोह लोगों में बरकरार दिखा।

वसंत कुंज के बी ब्लॉक के एमआईजी फ्लैट्स के लिए डीडीए को सबसे अधिक आवेदन मिले। यहां 579 फ्लैट्स के लिए डीडीए को 18,002 एप्लिकेशन मिलीं। जबकि नरेला के ईडब्ल्यूएस में ए-1 ब्लॉक में 6536 फ्लैट्स के लिए सिर्फ 710 और जी-7 ब्लॉक में 960 फ्लैट्स के लिए 276 आवेदन मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here