रिलीफ कैम्पों में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं-उपायुक्त

0
257

पलवल, 31 मार्च।उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि जिले में विभिन्न स्थानों शहर व गांवों में बनाए गए सभी 26 रिलीफ कैम्पों में जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है। जिला प्रशासन द्वारा इन रिलीफ कैम्पों में शुद्घ पेयजल व आवश्यक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है। दोपहर व रात में दो समय का भोजन व प्रात: काल नाश्ते की व्यवस्था की गई है। इन व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए विभिन्न स्थानों पर टीमें बड़ी लगन से कार्य कर रही है। लोंगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। वहीं स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा बेसहारा व जरूरतमंदों के लिए सराहनीय कार्य किया जा रहा है।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि जिला में लॉक डाउन के दौरान इन रिलीफ कैम्पों में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए सभी डयूटी मैजिस्ट्रेटों व अन्य सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि रिलीफ केन्द्रों को समय-समय पर सेनेटराइज किया जाता रहे। सभी संबंधित अधिकारी इन रिलीफ केन्द्रों का दौरा कर निरीक्षण करते रहे और निरीक्षण के दौरान पाई जाने वाली खामियों को तुरंत दूर किया जाए।
अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठï ने विभिन्न रिलीफ कैम्पों का दौरा कर जायजा लिया। जायजा लेने के पश्चात उन्होंने रिलीफ केन्द्र के संबंधित इंर्चाजों को निर्देश दिए कि इन रिलीफ कैम्पों में ठहरे हुए लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियों को पूर्ण रखें।
अतिरिक्त उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान इन स्थानों पर चल रही गतिविधियों व साफ-सफाई का जायजा लिया। उन्होंने आश्रय स्थलों में रह रहे लोगों से मिल रही सुविधाओं को के बारे में जानकारी प्राप्त की और उनका हाल चाल पूछा । उन्होंने वहां पर ठहरे हुए लोगों से कहा कि वे सोशिल डिसटेंन बनाए रखें। अपने आस-पास सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने रिलीफ केन्द्रों में ठहरे लोगों से कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आप लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। वहीं होडल में एसडीएम अमरदीप ङ्क्षसह, हथीन में एसडीएम वकील अहमद व बीडीपीओ नरेंद्र ढुल तथा पलवल के एसडीएम डा. नरेश कुमार ने भी रिलिफ सेंटर्स का दौरा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here