चिदंबरम की कोर्ट में पेशी, सीबीआई ने 5 दिन की और कस्टडी मांगी

0
369

 

 

नई दिल्ली:  आरोपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की हिरासत 5 दिन बढ़ाए जाने की मांग की है। राउज एवेन्यू कोर्ट में इस समय सीबीआई अपनी बात रख रही है। एजेंसी ने कोर्ट को बताया है कि पूर्व वित्त मंत्री पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और गोलमोल जवाब दे रहे हैं। दूसरे आरोपियों के साथ उनका आमना-सामना कराने की जरूरत है। उधर, चिदंबरम के वकील ने कहा कि उनसे 400 सवाल पूछे गए हैं। कोर्ट ने सीबीआई से कहा कि आप हर रोज 5 दिन की कस्टडी क्यों मांगते हैं, एक साथ ही 15 दिन की कस्टडी क्यों नहीं मांगी।
आपको बता दें  चिदंबरम की कस्टडी खत्म हो रही है। इससे पहले 26 अगस्त को कोर्ट उनकी रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ ने कहा था कि वह भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई हिरासत में भेजने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर 2 सितंबर को सुनवाई करेगी।

इसके बाद चिदंबरम के वकीलों ने खुद ही कह दिया था कि वह खुद 2 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में ही रहने की पेशकश कर रहे हैं। दरअसल, माना जा रहा है कि अगर सीबीआई ने आज हिरासत आगे न मांगी तो चिदंबरम को जेल भेजा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here