धीरज नगर में धूमधाम से मनाई गई छठ पूजा

0
7

फरीदाबाद |धीरज नगर में धूमधाम से छठ पूजा मनाई गई, जिसमें स्वच्छता और सामाजिक एकता को विशेष तौर पे पूजा में दर्शाया गया। पूजा समिति के सदस्यों ने मिलकर विशेष तौर पे छठ घाट की सफाई की,, डीडीसी स्कूल की प्रिंसिपल और छठ पूजा समिति की विशिष्ट कार्यकारिणी सदस्य प्रियंका शर्मा ने महिला मण्डली के साथ मिलकर समग्र घाट पर रंगोली बनाई तथा साज सज्जा में विशेष भागीदारी निभाई।
इस अवसर पर छठ पूजा समिति के मुख्य कार्यकारिणी सदस्य राकेश शर्मा ,नीरज झा ,अरविंद गुप्ता, सतीश झा,राजेश झा,गुड्डू खान,मिंटू झा ने मिलकर सांस्कृतिक कार्यक्रम और बच्चो को प्रोत्साहित करने का कार्यक्रम संपादन किया,वही समिति के ही सदस्य राजीव रंजन ने नवरतन खिचड़ी बनाकर सामूहिक भोज और समेकित संस्कृति को आगे बढ़ाने की कोशिश की।
समस्त पर्वैतियों और छठ श्रद्धालुओं के लिए आस्था और सेवा का भाव रखने वाले छठ सेवा समिति के ही सदस्य राकेश ने दूसरे दिन के अर्घ्य में आने वाले समस्त श्रद्धालुओं को चाय पिलाई । प्रियंका शर्मा ने हुई बातचीत में बताया कि छठ पूजा के पहली अर्घ्य से दूसरी अर्घ्य तक का हर क्रम हमे हमारे जीवन के हर नकारात्मक से सकारात्मक बदलाव की ओर बढ़ता हर पहलू, जीत के साथ हार वाले क्षणों में आशा की किरण जगाता ,ये छठ हमें बहुत कुछ सीखा जाता है।इसलिए हम हमेशा अपने जीवन के अस्त और उदय होते हुए हर पल का स्वागत करें और अपने अंत समय तक आशा की किरण जगा के रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here