युवा मोर्चा द्वारा मनाया गया डा. भीमराव अंबेडकर का परिनिर्माण दिवस

0
661

 

पलवल : नई बस्ती सल्लागढ़ में बाबा साहिब डा. भीमराव अंबेडकर भवन में भारत रत्न बाबा साहिब डा. भीमराव अंबेडकर परिनिर्माण दिवस मानव जन कल्याण सेवा समिति व भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यममंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने बाबा साहिब के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भाववीनी श्रृद्धांजलि देकर की।

मंगला ने बाबा साहिब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डा. अंबेडकर दलित, वंचित और शोषितों के मसीहा थे। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढऩा चाहिए तथा उनके दिखाए गए मार्ग पर चलकर समाज को अपने अधिकारों को पहचानने के लिए जागरूक करें। जबसे देश व प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है स्वतंत्रता सेनानी और देश के महान सपूतों के जन्म दिन व पुण्य तिथियों को मनाकर उनके द्वारा दिए गए बलिदान को याद कर लोगों को प्रेरणा देने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों योजनाएं दलितों और पिछड़ों के लिए विशेष रूप से चलाई जा रही हैं।

कार्यक्रम में मानव जन कल्याण सेवा समिति व भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि सहित सभी का फूलमालाएं पहनाकर भव्य स्वागत व्यक्त किया। श्री मंगला के समक्ष सल्लागढ बस्ती के लोगों ने ओपन जिम, सिलाई सेंटर, स्कूल की बिल्डिंग का जिर्णोद्घार, अंबेडकर भवन में बरामदे के लिए धनराशि मुहैया कराने बारे एक मांगपत्र प्रस्तुत किया। श्री मंगला ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगों को जल्द से जल्द पूर्ण करवा दिया जाएगा। भाजपा युवा मोर्चा के सचिव व मानव जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष सुरेश आनंद ने सभी का कार्यक्रम में पधारने पर धन्यवाद व्यक्त किया।

इस अवसर पर पलवल ब्लॉक पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, पलवल निगरानी समिति के चेयरमेन मुकेश सिंगला, जिला पार्षद श्रीमती आशावती, पार्षद किशन राघव, जगराम, रामकिशोर, पप्पू, अविनाश शर्मा, धर्मचंद, असावटा के सरपंच योगेश, युवा मोर्चा के महामंत्री सुनील बैंसला, कुंवर नवीन, शिवकुमार भारद्वाज, मुकेश तेवतिया आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here