कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने टोक्यो पैरालंपिक में गोल्ड, सिलवर, ब्रोंज मेडल विजेताओं का किया अभिनन्दन

0
129

बल्लभगढ़, 11 सितंबर। हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को टोक्यो पैरालंपिक की मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी मनीष नरवाल के घर जाकर सरकार की तरफ से अभिनन्दन किया। गोल्डमेडलिस्ट मनीष नरवाल तथा उनके माता-पिता को बधाई और शुभकामनाएं दी।
हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने पैरा ओलंपिक शूटिंग गेम में गोल्ड लेने वाले मनीष नरवाल और सिल्वर मेडल लेने वाले सिंहराज अधाना के घर पहुंच कर बधाई दी और कहा सरकार की तरफ से खेल नीति के अनुसार मिलने वाली सभी सुविधाएं जल्द मिलने की बात कही। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा बल्लभगढ़ में वीटा प्लांट हटने के बाद लगभग 5 एकड़ जमीन पर इनडोर स्टेडियम बनाने की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे। इस मौके परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने दोनों खिलाड़ियों के परिजनों और उनके कोच को भी शॉल भेंट कर सम्मान व अभिनन्दन कर बधाइयां और शुभकामनाएं दी।उन्होंने कहा कि यह बल्लभगढ़ के लिए विश्व भर में बड़े गर्व की बात है कि एक ही स्पर्धा में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले दोनों खिलाड़ी बल्लभगढ़ से हैं। इस मौके पर मंत्री मूलचंद शर्मा ने सीएम मनोहर लाल की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों के मेडल जीतते ही सीएम मनोहरलाल ने मनीष नरवाल को 6 करोड़ व सिंहराज अधाना को 4 करोड़ रुपये के साथ-साथ सरकारी नौकरी देने की घोषणा कर दी है।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। खिलाड़ी मेडल पर मेडल जीत कर ला रहे हैं। निशानबाज मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना की जीत पर फरीदाबाद जिला के साथ-साथ पूरे प्रदेश और देश को गर्व है। मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सिंघराज अधाना ने टोक्यो पैरालिंपिक में दो मेडल अपने नाम किए हैं। सिल्वर मेडल के साथ-साथ वे 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक भी जीत चुके हैं। जिसके लिए सरकार ने पहले ही ढाई करोड़ की घोषणा कर चुकी है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को निरंतर कैश प्राइज, अच्छे ग्राउंड, इंटरनेशनल लेवल के कोच व खेल से जुड़ी बेहतरीन सुविधाएं दे रही है। तभी हमारे खिलाड़ी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को पुनः बधाई देते हुए भविष्य में भी ऐसे ही उम्दा प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर पार्षद हरप्रसाद गोड़, पार्षद दीपक यादव, गोल्ड मेडलिस्ट के पिता दिलबाग, पार्षद अवतार सारंग, खिलाड़ियों के कोच राकेश सिंह, सिल्वर मेडलिस्ट के पिता प्रेम चंद अधाना, भाई उधम अधाना, भारत भूषण शर्मा, लखन बैनीवाल, सतवीर मास्टर, सुखबीर रावत, राजकुमार सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here