कुंदन ग्रीन वैली स्कूल मे लगाया गया रक्दान व निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

0
468

बल्लभगढ : कुंदन ग्रीन वैली स्कूल बल्लभगढ के प्रांगण मे स्कूल के संस्थापक शिवलाल शर्मा जी की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर एवम् निशुल्क स्वास्थय जांच शिविर का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि बल्लबगढ़ विधायक  मूलचंद शर्मा जी ने किया । विशिस्ट अतिथि के रूप मे एसीपी बल्लभगढ बलबीर सिंह , प्रभारी कुलदीप जी एवं ज्योतिषाचार्य डॉ सतीश चंद्र शर्मा जी मोजूद थे।नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में सर्वोदय अस्पताल से आये स्पेस्लिट डॉक्टरों जिनमें फिजिसियन,कॉर्डियोलिजिस्ट, ईनटी, डेन्टिस्थ, ईसीजी, गॉयक्लोजिस्ट, टीएनटी के द्वारा लोगों की जाँच कि गई।

इस शिविर में 1480 रोगियों के रोग की जांच की। साथ ही नि:शुल्क दवाईयां देते हुए स्वस्थ्य रहने को लेकर आवश्यक परामर्श दिया। इस शिविर मे 57 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ जिसमे की विशेष तौर से स्कूल के निर्दशक भारत भूषण शर्मा जी, उपनिर्देशिक कमल अरोडा जी व स्कूल के स्टाफ का रक्तदान में विशेष योगदान रहा।विधायक मूलचंद शर्मा जी ने इस तरह के आयोजन करने के लिए शुभकामनाएं दी और भविष्य मैं भी हर प्रकार के सहयोग की बात कही। संस्था के कार्यो की सराहना की व कहा कि रक्त दान महादान है यह सबसे बड़ा पुण्य कार्य है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुंदन ग्रीन वैली स्कूल व सोच संस्था के निर्देशक भारत भूषण जी ने कहा की रक्त से कई की जान बचायी जा सकती है। इससे बड़ा कोई दान नहीं होता है।

आज हम सभी शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है, तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।  आगे उन्होंने बताया कि संस्था इस तरह से जनहित कार्य पोधारोपण , खेल कूद ,निशुल्क सवास्थ्य जाँच शिविर , समय -समय पर आपसी सहयोग से करवाती रहती है । मेधावी विद्यार्थियों , व नेक कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी सम्मानित करती है । इसमें टीपरचंद, नरेंद्रपरमार, डॉ प्रवीन गुप्ता, दीपक यादव, संत हुड्डा, दीपक चौधरी(पार्षद) व दीपक यादव(पार्षद) का काफी
योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here