ब्लास्ट कर उड़ाए जा रहे हैं अरावली के पहाड़, सो रहे हैं अधिकारी: पाराशर

0
396

 

फरीदाबाद: अरावली पर ब्लास्ट कर पहाड़ उड़ाए जा रहे हैं और खनन विभाग के अधिकारी सो रहे हैं। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट  एल एन पाराशर का जिन्होंने शनिवार अरावली का दौरा किया और कहा कि फरीदाबाद -गुरुग्राम रोड से लगभग 50 मीटर दूर एक बड़ा पहाड़ ब्लास्ट कर ख़त्म किया जा रहा है और कोई बड़ा माफिया के काला कारनामा कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मुझे स्थानीय लोगों ने फोन कर बताया कि रात्रि के समय उन्हें धमाकों की आवाज सुनाई देती है। स्थानीय लोगों के कहने से मैं मौके पर गया और देखा कि कई जगह ब्लास्ट कर पत्थर तोड़े जा रहे हैं और जिस तरह से पहाड़ पर कई जगह बड़े बड़े गड्ढे दिखे उसे देख लगा कि ये ताजे ब्लास्ट हैं यहाँ ब्लास्ट कर अवैध खनन किया जा रहा है। पाराशर ने कहा ये ब्लास्ट मांगर चौक से पहले किया जा रहा है जहाँ एक घाटी जैसा एरिया है घाटी के उस पार का पहाड़ ब्लास्ट कर उड़ाया जा रहा है।

पाराशर ने कहा कि फरीदाबाद जिले में अरावली क्षेत्र पर अब गिने-चुने पहाड़ बचे हैं। सैकड़ों छोटे-बड़े पहाड़ माफियाओं ने उड़ा दिए हैं। अब जो पहाड़ बचे हैं उन्हें भी ब्लास्ट कर उड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अरावली पर कई जगहों पर सैकड़ों फ़ीट के गड्ढे देखे जा सकते हैं जहाँ से करोड़ों-अरबों के पत्थर गायब किये जा चुके हैं।
पाराशर ने कहा कि अरावली पर पहाड़ ही नहीं गायब किये जा रहे हैं और निर्माण भी जारी है। उन्होंने कहा कि शनिवार मैंने ताजा निर्माण देखा जहाँ लगभग 10 एकड़ जमीन पर कब्ज़ा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की  धज्जियाँ  सबसे ज्यादा फरीदाबाद में उड़ाई जा रहीं हैं। यहाँ हर तरह के गलत कारनामे जारी हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के अधिकारी जानबूझकर गलत काम करने वालों पर कार्यवाही नहीं करते हैं। उन्होंने  कहा कि माफिया इन अधिकारियों से मिलकर ये सभी तरह के गलत काम कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि हरियाणा में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार फरीदाबाद में हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here