टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम

0
137

नई दिल्ली | टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की ओर से इमरुल काइस और शादमान इस्लाम ओपनिंग करने के लिए उतरे। हालांकि, इमरुल कायस 6 रन बनाकर छठे ओवर की आखिरी गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हो गए। ये विकेट भारत को उमेश यादव ने दिलाया। अगले ही ओवर की आखिरी गेंद पर इशांत शर्मा ने दूसरे सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम को 6 रन पर साहा के हाथों कैच आउट कराया। भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ इंदौर टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक बांग्लादेश की टीम ने 26 ओवर में 3 विकेट खोकर 63 रन बना लिए हैं। मोमिनुल हक 22 रन और मुश्फिकुर रहीम 14 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।
बांग्लादेश की टीम को तीसरा झटका मोहम्मद मिथुन के रूप में लगा जो 13 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर LBW आउट हुए। पहले दिन लंच से पहले भारत को कुल तीन विकेट मिले। ये आंकड़ा चार भी हो सकता था, लेकिन कप्तान कोहली ने एक कैच छोड़ दिया।
आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में बांग्लादेश की टीम का ये पहला मुकाबला है। वहीं, मेजबान भारतीय टीम ने अपने पिछले पांच मुकाबले टेस्ट चैंपियनशिप के जीत लिए हैं। ऐसे में भारतीय टीम टेस्ट में जीत की लय बरकरार रखने उतरी है।
भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 19 सालों में कुल 9 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इन 9 टेस्ट मैचों में से 7 मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है, जबकि दो मैच बेनतीजा रहे हैं। बांग्लादेश की टीम अपनी पहली जीत अभी भी खोजने में जुटी हुई है।
इंदौर के इस मैदान पर भारतीय टीम ने सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है। साल 2016 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था, जिसमें 321 रन से जीत मिली थी। इसके अलावा पांच वनडे मैचों में टीम इंडिया इस मैदान पर अजेय रही है। वहीं, एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच में भी टीम इंडिया को जीत नसीब हुई है। ऐसे में यहां भारत का रिकॉर्ड सौ फीसदी है।
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव।
इमरुल कायस, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक(कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, लिटन दास(विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन, मेहदी हसन, तइजुल इस्लाम, अबु जायेद और इबादत हुसैन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here