सिंधु का वर्कआउट देखकर दंग रह गए आनंद महिंद्रा

0
313

 

नई दिल्ली:  वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीतने वालीं पीवी सिंधु की चर्चा आज हर जुबान पर है। सिंधु इस टूर्नमेंट में लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची थीं लेकिन इससे पहले दो बार यह खिताब उनके हाथ से छिटक गया था और दोनों बार उन्हें उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा था। लेकिन इस बार जब जापान की नोजोमी ओकुहारा से वह इस खिताब की लिए भिड़ीं, तो वह एक अलग ही अंदाज में नजर आईं।

उनकी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी खेल के किसी भी मामले में उनके सामने टिक नहीं सकी। सिंधु के स्मैश की रफ्तार हो या फिर उनके क्रॉश शॉट, नेट पर फुर्ती के साथ आगे-पीछे दौड़ना हो या फिर कोर्ट से बाहर जा रही शटल को भांपने की बात सिंधु ने हर बार ओकुहारा को खुद से 19 ही साबित किया। फाइनल में उन्होंने महज 37 मिनट में 21-7, 21-7 से बाजी मार ली। अब वह वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीतने वालीं पहली भारतीय भी हैं।इस बीच महिंद्र ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने पीवी सिंधु की ट्रेनिंग का एक विडियो अपलोड किया है, जिसमें सिंधु के चैंपियन बनने की एक छोटी सी झलक पेश की गई है। सिंधु का यह वर्कआउट देखकर खुद महिंद्रा भी हैरान हैं। महिंद्रा ने इस कठोर करार दिया है। महिंद्रा ने इस विडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कठोर। मैं तो इस विडियो को देखकर ही थक गया हूं। लेकिन इसे देखकर अब कोई रहस्य नहीं बचा है कि क्यों वह वर्ल्ड चैंपियन बनी हैं। पूरा देश इस उदीयमान खिलाड़ी के नक्शे कदम पर चलेगा और उम्मीद है कि शीर्ष पर पहुंचने के लिए जिस कमिटमेंट की जरूरत है वे इससे पीछे नहीं हटेंगे।

यह विडियो सुचित्रा बैडमिंटन अकैडमी ने जारी किया है, जहां सिंधु रोजाना अपनी बैडमिंटन प्रैक्टिस के बाद फिजिकल ट्रेनिंग के लिए जाती थीं। पुलेला गोपीचंद अकैडमी से सुचित्रा अकैडमी के लिए उन्हें रोजाना 60 किलोमीटर का सफर तय करना होता था। और यहां पहुंचकर वह अपनी फिटनेस को चैंपियन दर्जे का बनाने के लिए जो कड़े अभ्यास करती थीं, वे हैरान कर देने वाले हैं। कहते हैं चैंपियन यूं ही नहीं बना जाता, चैंपियन बनने के पीछे किसी खिलाड़ी की बरसों की मेहनत होती है। इस एक मिनट 2 सेकंड के विडियो से सिंधु के उस कड़ी मेहनत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here