ऐमजॉन चीफ जेफ बेजॉस का फोन कराया था सऊदी ने हैक

0
358

 

वॉशिंगटन: दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजॉस की निजी तस्वीरें लीक होने के बाद उनका पत्नी से तलाक हो गया और अब इसका लिंक सऊदी के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या से जुड़ता दिख रहा है। जेफ बेजॉस की निजी तस्वीरें लीक होने की घटना के जांचकार्ताओं ने दावा किया है कि ऐमजॉन चीफ का फोन सऊदी अरब के अधिकारियों ने हैक किया था। जांचकर्ता गाविन डी बेकर ने रविवार को अपनी जांच के निष्कर्ष में यह बात कही। बेकर ने इस हैक को सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार द्वारा की गई कवरेज से जुड़ा पाया। इस अखबार का मालिकाना हक बेजॉस के पास है। खशोगी की हत्या तुर्की के इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में पिछले साल हुई थी।

बेकर ने ‘द डेली बीस्ट’ वेबसाइट में लिखा, ‘हमारे जांचकर्ताओं और कई विशेषज्ञों ने बेहद विश्वास के साथ यह निष्कर्ष निकाला है कि सऊदी अरब ने बेजॉस का फोन हैक करके उनकी निजी जानकारियां हासिल कीं।’ उन्होंने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘यह स्पष्ट है कि एमबीएस वॉशिंगटन पोस्ट को एक बड़ा दुश्मन मानते हैं। गौरतलब है कि CIA की ब्रीफ्रिंग के बाद अमेरिकी सीनेट ने खशोगी की हत्या के लिए मोहम्मद बिन सलमान को जिम्मेदार बताया था।

बेजॉस का दोस्त पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी लॉरेन सांचेज के साथ रिश्ता उजागर होने के बाद पिछले साल ऐमजॉन फाउंडर ने पत्नी मैकेंजी के साथ तलाक की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here