पाकिस्तान को अमेरिका ने एक और दिया झटका

0
453

वॉशिंगटन : वैश्विक मंच से लगातार आलोचना झेल रहे पाकिस्तान को अमेरिका ने एक और झटका दे दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तानी नागरिकों को मिलनेवाली वीजा अवधि को 5 साल से घटाकर 3 महीने का कर दिया है। अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता की ओर से यह जानकारी दी है। इससे पहले F-16 के नष्ट होने को लेकर भी पाकिस्तान से अमेरिका ने रिपोर्ट तलब की है। अब वीजा अवधि घटाकर पाक को अमेरिका ने दोहरा झटका दिया है।

पुलवामा हमले के बाद भी अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की तरफ से बेहद सख्त प्रतिक्रिया आई थी। अब पाकिस्तानी नागरिकों की वीजा अवधि घटाकर ट्रंप प्रशासन ने कठोर कदम का संकेत दे दिया है। पुलवामा हमले के बाद आतंकवाद को लेकर अलग-थलग पड़ने के बाद पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों पर कार्रवाई का भी ऐलान किया है।

बता दें कि पाकिस्तान ने पहले भारतीय वायुसेना द्वारा F-16 विमान को गिराए जाने की बात से भी इनकार किया था। हालांकि, घटना के दिन ही वायुसेना ने नष्ट हुए F-16 के सबूत पेश कर दिए थे। इसके बाद पाकिस्तान से अमेरिका ने रिपोर्ट मांगी है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच जारी विवाद पर कहा है कि अमेरिका पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here