देश व प्रदेश में बिना किसी भेद-भाव के चहुॅमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

0
437

 

होडल । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल ने शनिवार को लगभग 16 करोड़ रुपये की लागत से सिचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा(यमुना जल सेवाएं,परिमंडल,फरीदाबाद) द्वारा उजिना डिवेर्जन ड्रेन गांव खिरबी पर हम्प के निर्माण कार्य, गांव भुलवाना में उमराला ड्रेन पर, होडल गढ़ीपट्टी में लालपुर ड्रेन पर, गांव सराय में सेवली ड्रेन पर तथा गांव गहलब में कौंडल ड्रेन पर बनने वाले पुलों का विधिवत शिलान्यास किया।

इस अवसर पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में पारदर्शिता के अधार पर युवाओं को नौकरियों में अवसर प्रदान किए गए है। नौकरियों के लिए किसी नेता व मंत्री की सिफारिश की जरूरत नहीं है। युवाओं को योगयता के आधार पर सरकारी नौकरी प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट सरहाना करते हुए कहा कि बजट में किसान ही नहीं, श्रमिक-मजदूर, वेतनभोगी और व्यापारी, सभी वर्गो के कल्याण के लिए केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक बजट पारित किया है।

वर्तमान सरकार के पांच सालों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत देश का नाम पूरी दुनिया में पूरी मजबूती के साथ रखा है। यही कारण है कि विदेशी धरती पर अब भारत का नाम पूरे मान व सम्मान के साथ लिया जाता है। देश में भ्रष्टïाचार मुक्त और ईमानदार सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी है। राज्य मंत्री ने कहा कि देश में पहली बार भाजपा की सरकार बनी। इससे पहले की सरकारों को किसानों की याद नहीं आई। किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने के बारे में पूर्व सरकार ने नही सोचा। एक गांव से दूसरे गांव तक जाने के लिए ड्रेनो के ऊपर पुल बनाने की बात हो।

वर्तमान सरकार में किसानों को फसलों का उचित मूल्य दिया गया है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यो को गति प्रदान की जा रही है। पलवल में जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए 200 करोड रूपए की लागत से एलिवेटिड पुल का निर्माण किया जा रहा है। देश व प्रदेश में बिना किसी भेद-भाव के चहुॅमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से सिचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा(यमुना जल सेवाएं,परिमंडल,फरीदाबाद) उजिना डिवेर्जन ड्रेन के किलोमीटर 7.50 (गांव खिरबी पर हम्प) के निर्माण कार्य का,लगभग 6 करोड़ रुपये की लागत से गांव भुलवाना में उमराला ड्रेन पर, होडल गढ़ीपट्टी में लालपुर ड्रेन उमराला ड्रेन पर, लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से होडल गढ़ीपट्टी में लालपुर ड्रेन पर, लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से गांव सराय में सेवली ड्रेन पर तथा लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत स गांव गहलब में कौंडल ड्रेन पर करोडों रूपए की लागत से पुलों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। यह निर्माण कार्य 4 महीने में बनकर तैयार हो जाएगें। पुलों का निर्माण होने से क्षेत्र के आस पास गांवो के हज़ारों किसानों को इनका लाभ होगा।

इस अवसर पर पूर्व विधायक रामरतन,भाजपा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, नगर परिषद होडल के चेयरमैन राजगोपाल,जिला पार्षद चन्दन सिंह होडल मार्किट कमेटी के चेयरमैन जगमोहन गोयल,राधेश्याम कालरा, पूर्व सरपंच राजपाल सीहा, सत्यभान शर्मा, सिचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा(यमुना जल सेवाएं,परिमंडल,फरीदाबाद) के चीफ इंजिनियर संदीप तनेजा, अधीक्षक आर.के. बोदवाल व कार्यकारी अभियंता एस.पी. गर्ग सहित सहित अनेक गांवों पंच-सरपंच एवम गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here