सभी कर्मचारी धैर्य व निष्पक्ष रूप से अपनी निभाएं जिम्मेदारी।

0
269

पलवल, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त यशपाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2019 की मतगणना के दौरान निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार पूर्ण पारदर्शिता एवं सर्तकता के साथ मतगणना का कार्य करें तथा सभी कर्मचारी धैर्य व निष्पक्ष रूप से अपनी जिम्मेदारी निभाएं।
जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों की 24 अक्तूबर, 2019 को होने वाली मतगणना के दृष्टिïगत को लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में काउंटिंग सुपरवाइजरो, काउंटिंग असिस्टेंटों तथा माइक्रो ऑब्जर्वरों को मतगणना के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना में डयूटी देने वाले काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट तथा माइक्रो ऑब्जर्वर को संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना के कार्य को तस्सलीपूर्वक करे, किसी प्रकार की जल्दबाजी न करे। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में दी जाने वाली जानकारियों को अच्छी तरह से समझ लें, जिससे कि मतगणना के दौरान उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो।
रिटरनिंग अधिकारी एवं उपमण्डल अधिकारी (ना.) पलवल जितेन्द्र कुमार तथा रिटरनिंग अधिकारी एवं उपमण्डल अधिकारी (ना.) होडल वत्सल वशिष्ठï ने मतगणना कार्य की प्रत्येक बारीकी के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा ट्रेनिंग ले रहे कर्मियों द्वारा पूछे गए प्रश्रों का समाधान भी किया।
ट्रेनिंग के दौरान हैडज़ोन ट्रेनिंग के माध्यम से मतगणना कार्य संबंधी प्रशिक्षण भी दिया गया। मास्टर ट्रेनर सुरेश ने कंट्रोल यूनिट व वीवीपैट मशीनों द्वारा की जाने वाली मतगणना का व्यवहारिक प्रशिक्षण भी दिया। इस दौरान जिला राजस्व अधिकारी नरेश जोवल,काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट तथा माइक्रो ऑब्जर्वर सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here