IT रेड के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमपी सीएम को ‘भ्रष्टनाथ’

0
407

 

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चारा घोटाला और नैशनल हेरल्ड जैसे घोटाले कांग्रेस सरकार में हुए हैं। पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने ऐसे घोटालों का पर्दाफाश किया है। पीएम ने सोमवार को भोपाल, इंदौर और दिल्ली में की गई आईटी रेड का जिक्र करते हुए एमपी सीएम कमलनाथ को ‘भ्रष्टनाथ’ कहा। पीएम ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।पीएम ने कहा, ‘भ्रष्टनाथ कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

घोटालों और भ्रष्टचार पर कार्रवाई करनी ही पड़ेगी।’ पीएम ने कहा कि पुरानी सरकार ने करप्शन के मामलों को ठंडे बस्ते में डाल दिया था और हमने उनकी दोबारा जांच शुरू की। पीएम ने कहा कि अगर घोटाले सामने आ रहे तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों को भी आगे लाना होगा।

बता दें कि भोपाल, इंदौर और नई दिल्ली में अपने करीबियों के परिसरों में छापों के बाद एमपी सीएम कमलनाथ ने कहा था, ‘क्योंकि बीजेपी को आने वाले लोकसभा चुनाव में बड़ी हार नजर आ रही है, ऐसे में उन्होंने अपनी जीत को पक्का करने के लिए इस तरह की तरकीब अपनाई हैं।’

बता दें कि सोमवार सीएम कमलनाथ के करीबी सहयोगियों प्रवीण कक्कड़ पर शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी पर थमा बवाल अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि अब आयकर विभाग के रडार पर कक्कड़ के एक करीबी सहयोगी आ गए हैं। आयकर विभाग आज प्रवीण कक्कड़ के करीबी अश्विन शर्मा के घर छापेमारी कर रही है। शर्मा के घर छापेमारी में कई जानवरों के सींग और खालें बरामद हुई हैं। जानवरों की खाल की सूचना के बाद वन विभाग की टीम भी शर्मा के घर पहुंच गई है।

आयकर विभाग ने बताया कि छापों के दौरान करीब 281 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी का पता लगाया है। इस बड़ी कार्रवाई को आयकर विभाग के 300 अधिकारियों ने अंजाम दिया। इस दौरान चार राज्यों में 52 ठिकानों पर विभाग ने कार्रवाई की। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) का कहना है कि नकदी का एक बड़ा हिस्सा दिल्ली में बड़े राजनीतिक दल के मुख्यालय तक भेजा जाना था। विभाग ने कमलनाथ के करीबी कक्कड़ के इंदौर और भोपाल स्थित घर तथा दफ्तर में भी छापे मारे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here