पाकिस्तान को हराने के बाद अफगानिस्तान में जश्न

0
351

 

नई दिल्ली: अफगानिस्तान उस वक्त जमकर जश्न मनाया गया, जब उसकी टीम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 के एक प्रैक्टिस मैच में प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान को हरा दिया। इस जबरदस्त जीत के बाद घाटियों में जमकर जश्न मनाया गया। लोागों ने सड़कों ने निकलकर हवा में फायरिंग की और एक-दूसरे को बधाई। इस तरह का माहौल काफी अर्से बाद अफगानिस्तान में देखने को मिला था। बता दें कि लंबे समय से आतंकवाद से परेशान अफगानिस्तान को अब भी शांति की तलाश है। कई अफगान अपने पड़ोसी देश तालिबान का समर्थन करने और अपने देश में अस्थिरता पैदा करने का आरोप लगाते हैं। जैसे ही इंग्लैंड में मैच समाप्त हुआ, अफगान की राजधानी की सड़कों पर क्रिकेट की सफलता का जश्न मनाते हुए प्रशंसकों ने काबुल में गनफायर शुरू कर दी।

दूसरी ओर, पूर्व इंटेलीजेंस चीफ और राष्‍ट्रपति अशरफ गनी की चुनाव अभियान टीम में शामिल अमरुल्‍लाह सालेह ने लिखा सोशल मीडिया पर लिखा, ‘हम अफगान ने क्रिकेट में पाकिस्‍तान को हरा दिया। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड भारत में है। वह अपनी सभी होम सीरीज भारत में ही खेलती है। भारतीय क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलने का भी उसके खिलाड़ियों को फायदा मिला है।

टीम में राशिद खान एक ऐसे स्पिनर के तौर पर माने जाते हैं, जिनकी स्पिन को समझना आसान नहीं है। वह दुनियाभर के दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। टीम में मोहम्मद शहजाद, हसमातुल्लाह शाहिदी, नबी सहित कई बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं।

आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान क्या कर सकती है, उसने इस बात की झलक शुक्रवार को पाकिस्तान को अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराकर दे दी। अपने पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया और फिर हसमातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here