दूसरे मैच में न्यू जीलैंड के सामने अफगानिस्तान चुनौती

0
422

 

टॉन्टन:  आईसीसी विश्व कप 2019 में आज अफगानिस्तान का सामना न्यू जीलैंड से होगा। न्यू जीलैंड ने अपने दोनों मैच जीते हैं तो वहीं छुपा रुस्तम का तमगा लेकर विश्व कप में आई अफगानिस्तान अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है। अब वह न्यू जीलैंड के खिलाफ जीत का खाता खोलने के लिए उतारू होगी। अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ने उसे निराश किया। कीवी टीम के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उसे एक और झटका लगा है।टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार मोहम्मद शाहजाद घुटने में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर इकराम अली खिल को टीम में शामिल किया गया है। अब टीम की बल्लेबाजी मुख्यत: अब हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई और नूर अली जादरान के जिम्मे होगी। गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान कीवी टीम की स्पिन के खिलाफ कमजोरी का फायदा उठाना चाहेंगे।

अगर कीवी टीम की बात करें तो उसके लिए रॉस टेलर का फॉर्म में आना अच्छी खबर है, लेकिन विलियमसन चाहेंगे कि बाकी के बल्लेबाज भी अपने बल्ले से रन करें। बांग्लादेश के खिलाफ टीम 245 के स्कोर को हासिल करने में लड़खड़ा गई थी। मिशेल सैंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन ने उसे बचा लिया था। बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजों की लापरवाही देखने को मिली थी। कीवी टीम को समझना होगा कि यही लापरवाही अगर अफगानिस्तान के खिलाफ की जाती है तो नतीजा कुछ भी हो सकता है।

टेलर के अलावा मार्टिन गुप्टिल, कप्तान विलियम्सन, टॉम लाथम पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा। गेंदबाजी में दारोमदार ट्रेंट बाउल्ट पर जिम्मेदारी होगी। वह टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और इंग्लैंड की परिस्थतियों में बेहतरीन फॉर्म में हैं। अगर बोल्ट ने अपना जलवा दिखा दिया तो एक बार फिर अफगानिस्तान की टीम बड़े स्कोर के लिए जूझती दिख सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here