एफएमडीए के क्रियान्वयन पर एसीएस एके सिंह ने ली बैठक

0
335

 

फरीदाबाद। फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन डवलपमेंट अथॉरिटी की अधिकारिक तौर पर पहली बैठक शुक्रवार को स्थानीय सैक्टर-15 के जिमखाना क्लब में टाउन एवं कन्ट्री प्लानिंग विभाग के प्रधान सचिव एवम् एफएमडीए के सीईओ ए के सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक तीन चरणों में आयोजित की गई । बैठक में एफ.एम.डी.ए की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी व एचएसवीपी प्रशासक सोनल गोयल, एमसीएफ की आयुक्त अनिता यादव,आईएएस गरिमा मित्तल, डीसीपी लोकेन्द्र सिंह, एमसीएफ के ज्वाइंट कमिश्नर विक्रम सिंह, सीटीएम श्रीमती बैलीना, एसीपी रविन्द्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, उप महापौर देवेन्द्र चौधरी तथा नगर पार्षद, समाज सेवी संस्थाओं और वैलफेयर सोसाइटियो के प्रतिनिधियों व पत्रकार उपस्थित थे । उक्त अधिकारियों के साथ- साथ , जन प्रतिनिधियों, समाज सेवी संस्थाओं तथा वैलफेयर सोसाइटियो के प्रतिनिधियो और पत्रकारों के एफएमडीए के सही रूप से सर्वागीण विकास का क्रियान्वयन और निर्धारित समय पर बेहतर तरीके से संचालन बारे सुझाव सांझे किए गए ।
बैठक में एफएमडीए एक्ट, संस्थागत ढांचा, अथॉरिटी के दायित्व और ड्यूटीज,आय के संसाधनों, मास्टर प्लान, नार्म आफ सैक्टर प्लान,सीएलयू,आपसी सामंजस्य के लिए विभागीय आदान-प्रदान, कार्यालय की स्थापना, कार्यालय में स्टाफ आदि तथा संचालन व्यवस्था और सीएसआर बारे तमाम पहलुओं पर चर्चा भी की गई ।
बैठक में फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन अथॉरिटी के सीईओ ए के सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में विकास का खाका कैसे तैयार किया जाएगा । विभिन्न विभागों द्वारा लोगों आनॅ लाईन सुविधाओं का क्रियान्वयन का निर्धारण करने, सीएलयू देने, विभागीय स्थानान्तरण की प्रक्रिया में आपसी तालमेल बारे विस्तार पूर्वक चर्चा की गई ।
उन्होंने बताया कि फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन अथॉरिटी का नोटिफिकेशन सरकार द्वारा गत चार फरवरी-2019 को किया गया था । इसके अध्यक्ष माननीय मुख्यमंत्री है। प्रशासनिक तौर पर उन्हें सीईओ की जिम्मेवारी सौंपी गई है जबकि अतिरिक्त सीईओ प्रशासक सोनल गोयल हैं। उन्होंने आगे बताया कि सहयोग के तौर पर एचएसवीपी,एमसीएफ,टाउन प्लानिंग,पीडब्लूडी बी एण्ड आर,चिकित्सा, बिजली निगम सहित लगभग डेढ दर्जन विभाग को जिम्मेदारी भी सौपी गई है ।
इस मौके अवसर पर एफ.एम.डी.ए की अतिरिक्त सीईओ सोनल गोयल ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता यह रहेगी कि अन्य विभागों के साथ तालमेल कर मूलभूत ढांचे के साथ अथॉरिटी का काम- काज शुरू किया जाए। अतिरिक्त सीईओ मती गोयल ने अपेक्षा की कि एस संदर्भ में सभी विभाग बेहतरीन तालमेल रखते हुए सहयोग करेंगे ताकि तय किए जाने वाले सभी लक्ष्यों को अमली जामा पहनाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here