22 मंजिला इमारत में भीषण आग में 5 की मौत

0
341

ढाका : बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बनानी इलाके में एक 22 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और इसमें अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। आग पर काबू पाने के लिए दो हेलिकॉप्टरों और दमकल की गाड़ियों की मदद ली जा रही है।

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, ढाका अग्निशमन केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी अताउर्रहमान ने बताया कि दोपहर करीब 12. 52 बजे एफआर टॉवर में आग लगी। अधिकारियों ने चार लोगों की मौत की पुष्टि की है और उन्होंने कहा कि वे बचने के लिए इमारत से कूद पड़े और चोट लगने के कारण उनकी मौत हो गई।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया, ‘तीन और पुरुषों को यूनाइटेड अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया है।’ दमकल की 21 गाड़ियों के अलावा बांग्लादेश एयर फोर्स के हेलिकॉप्टरों और नेवी कमांडो को आग बुझाने और राहत कार्य में लगाया गया है। आग लगने के बाद कई लोग इमारत से कूद पड़े जिसमें से चार लोगों की मौत हो गई। आग लगने की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है। आग इमारत की आठवीं मंजिल में लगी जो दूसरी मंजिलों में फैल गई।

इमारत में कपड़े की कई दुकानें और इंटरनेट सेवा प्रदाता के दफ्तर मौजूद हैं। टीवी फुटेज में इमारत के ऊपर से गहरा धुंआ उठता नजर आ रहा है। इस घटना ने लोगों का ध्यान तब खींचा है जब एक महीने पहले ही ढाका के चौकबाजार इलाके में एक बिल्डिंग और केमिकल गोदाम में आग लग जाने से 70 लोगों की मौत हो गई थी और 50 से अधिक लोग झुलस गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here