30 सितंबर को होडल की पुरानी अनाज मंडी में होगी ऐतिहासिक रैली |

0
413

पलवल 28 सितंबर। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि 30 सितंबर को होडल की पुरानी अनाज मंडी में होने वाली रैली ऐतिहासिक होगी, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल उपस्थित होंगे। मुख्यमंत्री रैली में इस एरिया से संबंधित विकास कार्यों की अनेक घोषणाएं करेंगे।

केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को पर्यटक स्थल डबचिक में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने देश व प्रदेश में गांवों, गरीब, किसान व मजदूर के लिए अनेक ऐतिहासिक कार्य किए हैं जिसका फायदा सीधा गरीब वर्ग को हुआ है। सरकार ने अभी हाल ही में आयुष्मान भारत योजना शुरू की है जिसके तहत गरीब परिवारों को ₹ 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई है। यह भुगतान कैशलेस होगा, जिसके तहत इलाज कराने वाले गरीब व्यक्ति को अपनी जेब से एक भी पैसा नहीं देना पड़ेगा तथा संबंधित अस्पताल द्वारा बिल बना कर सीधा सरकार को भेजा जाएगा।

इसी प्रकार पूरे देश में 5 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को एलपीजी कनेक्शन दिए गए। सरकार ने खराब फसलें होने पर सबसे अधिक मुआवजा राशि वितरित की। इसके अलावा सरकार ने सडक़ व बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया है। सरकार ने मेरिट के आधार पर नौकरियां दी हैं तथा अभी हाल ही में प्रदेश में बिजली के रेट आधे किए गए हैं जिससे 40 लाख बिजली उपभोक्ताओं को सीधा फायदा मिलेगा। सरकार ने सबका साथ-सबका विकास की नीति से काम किया है। पूरी दुनिया में भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम भी भाजपा की सरकार ने किया है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में अनेक विकास कार्य हुए हैं। आज नेशनल हाईवे बहुत अच्छे बनाए जा रहे हैं तथा आज फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कई नेशनल हाईवे गुजर रहे हैं। केजीपी का निर्माण पूरा होने के बाद उस पर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है केएमपी का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा दिल्ली से मुंबई तक एक्सप्रेस-वे के निर्माण की मंजूरी दी है, जिस पर एक लाख करो रुपए की लागत आएगी तथा दिल्ली से मुंबई का सफर सडक़ मार्ग से जो पहले 24 घंटे का था। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से यह सफर 12 घटे में पूरा हो पाएगा। उन्होंने बताया कि आज प्रदेश की सडक़ों के सुदृढ़ीकरण व उन्हें चौड़ा करने जैसे कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाए जा रहे हैं। सरकार ने सडक़ों की स्थिति को काफी बेहतर बनाया है। इससे पहले सडक़ों के पैचवर्क के कार्य इतने कभी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि इस सरकार में अभी तक जो कार्य किए हैं उसका रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा जाएगा। मुख्यमंत्री हरियाणा भी रैली के माध्यम से जनता के बीच रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेंगे, जिसमें हरियाणा प्रदेश में हुए उल्लेखनीय कार्यों का ब्यौरा दिया जाएगा। इसके अलावा यहां के लोगों की जो भी डिमांड मुख्यमंत्री के सामने रखी जाएगी, उसे जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने कालाबाजारी पर काफी हद तक रोक लगाई है तथा प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता लाने का कार्य किया गया है। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला, भाजपा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, पूर्व विधायक राम रतन, भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी हरेंद्र तेवतिया, नगर परिषद होडल के चेयरमैन  राजगोपाल, अविनाश भारद्वाज व अन्य लोग उपस्थित थे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने अनाज मंडी का दौरा कर प्रबंधों को पूरा करने के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here