हॉकी टीम : भारत-पाक में भिड़ंत

0
554

मस्कट : एशियन गेम्स के निराशाजनक प्रदर्शन से उबरते हुए भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रोफी हॉकी में अपनी शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। अपने पहले मैच में ही शुक्रवार को उसने मेजबान ओमान को 11-0 से रौंद दिया। लेकिन, भारत की असली परीक्षा आज होगी जब उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच हालिया भिड़ंत को देखें तो भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। भारत एशिया कप में पाकिस्तान को लीग राउंड में हराने के बाद मेडल राउंड में भी हराकर ब्रॉन्ज जीतने में सफल रहा था।

कोच हरेंद्र ने कहा, ‘हमारा ध्यान अब इस टूर्नमेंट पर है और टीम अच्छी तरह से तैयार है। ओमान के खिलाफ पहले मैच में हमारे 9 खिलाड़ियों ने गोल किए। यहां एशियाई चैंपियंस ट्रोफी में जीत विश्व कप के लिए रास्ता तय करेगी, जो कि एक महीने बाद होना है। विश्व कप से पहले हमें प्रतिस्पर्धी मैचों की जरूरत थी और हमें यहां ऐसे मैचों में खेलने का मौका मिल रहा है।’

मैच से पहले कोच हरेंद्र ने कहा, ‘टूर्नमेंट के प्रतिस्पर्धी हिस्से की शुरुआत शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से होगी।’ उन्होंने कहा, ‘एशियाई खेलों में सेमीफाइनल की हार के बाद कुछ दिनों तक मूड सहीं नहीं था। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाने की निराशा अब भी खिलाड़ियों के दिमाग में है, लेकिन हम पिछली बातों को दिमाग में नहीं रख सकते हैं।’ बता दें भारत ने एशियाई खेलों में भी पाकिस्तान को हराकर कांस्य पदक जीतने में सफल रहा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here