सैक्टर-81-82 ग्रेटर फरीदाबाद के डिवाइडिंग रोड़ पर राहगिरी-डे का किया जायेगा आयोजन।

0
699
फरीदाबाद:उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने बताया कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार रविवार को जिले में राहगिरी-डे का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों विशेषकर युवाओं एवं प्रशासन के बीच कारगर तालमेल स्थापित करना, आमजन को एक स्वस्थ सक्रीय एवं सकारात्मक जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना और स्थानीय कलाकारों और खिलाड़ियों को अपनी कला दिखाने के लिए मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि राहगिरी कार्यक्रम के लिए चुनी गई सड़क दुरूस्त हालत में हो। इस कार्यक्रम को एक-डेढ़ किलोमीटर की लम्बाई में आयोजित किया जाये। जहां वाहनों की आवाजाही राहगिरी की पूर्व संध्या से ही वर्जित कर दिए जायें।
  उपायुक्त ने बताया कि इस कार्यक्रम में लगभग 25 खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम में इस्तेमाल होने वाली चीजें पूर्व संध्या में ही लगा ली जायें और अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी-अपनी डियूटियों को सुनिश्चित कर लेें। उन्होंने कहा कि राहगिरी कार्यक्रमों में स्थानीय कलाकारों को तवज्जो दी जाये व स्टेज एल-शेप में बनाया जाये। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की भी भागीदारी हो और यह शहरी वर्ग तक ही ना सिमट कर रह जाये।
   उन्होंने बताया कि जे तक सैक्टर-81-82 ग्रेटर फरीदाबाद के डिवाइडिंग रोड़ पर राहगिरी-डे का आयोजन किया जायेगा। इस राहगिरी-डे में तीन2 सितम्बर (रविवार) को प्रातः 05.30 बजे से 08.30 ब किलोमीटर रेस, साईकिलिंग, बैडमिंटन, जुम्बा, योगा व सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि किए जायेंगे। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंच कर राहगिरी कार्यक्रम में भाग लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here