`समस्या आपकी – समाधान हमारा“ मुहिम चलाकर विद्यार्थियों से जानी समस्याएं : कृष्ण अत्री

0
782

फरीदाबाद। आज धरने प्रदर्शन के 60वे दिन एनएसयूआई फरीदाबाद ने नेहरू कॉलेज में एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में ‘समस्या आपकी – समाधान हमारा’ मुहिम चलाई जिसके तहत नेहरू कॉलेज में सभी कक्षाओं में जाकर छात्र-छात्राओं से संपर्क किया गया और उनकी समस्याएं जानी।
छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि आप हमें अपनी समस्याएं बताइए  हम उसका समाधान कराएंगे। इसीलिए हमने एनएसयूआई के बैनर तले समस्याएं आपकी समाधान हमारा एक मुहिम शुरू की है। अत्री ने कहा कि एनएसयूआई हमेशा से छात्रों हितों के लिए लड़ती आई है और छात्रों की सभी समस्याएं सुलझाने का प्रयास करती आई है और आगे भी करती रहेगी।
कृष्ण अत्री ने कहा कि वैसे तो मौजूदा खट्टर सरकार की मंशा छात्र संघ चुनाव कराने की नही है लेकिन खट्टर सरकार अगर चुनाव कराती है तो एनएसयूआई छात्रों से मिलकर एक मेनिफेस्टो तैयार कर रही है जिसमे छात्रों की समस्याओं को प्रमुखता से लिया जाएगा और उन्हें आने वाले समय मे पूरा भी किया जाएगा। कृष्ण अत्री ने कि आज जब दूसरे छात्र संगठन छात्रों को लुभाने के लिए अपने अपने घोषणा पत्र में प्रलोभित वायदे कर रहे है वही एनएसयूआई ने पिछले 60 दिनों से धरना दिया हुआ है। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि जिन माँगो को बाकी छात्र संगठन अब उठा रहे है उन्ही को लेकर एनएसयूआई ने पिछले 60 दिन रात से धरना प्रदर्शन किया हुआ है। एनएसयूआई पिछले 60 दिनों से छात्रों की समस्याओं को लेकर दिन रात धरने पर बैठी हुई है।
कृष्ण अत्री ने बताया कि छात्रों से जनसंपर्क अभियान के बाद अनेक नई समस्या निकल कर सामने आई है जोकि इस प्रकार है:-
1) कॉलेज में छात्र छात्राओं के खाली पीरियड में बैठने की जगह का ना होना
2) कॉलेज में प्राथमिक उपचार की कमी का होना
3)  प्रिंसिपल से मिलने की समय सीमा बढ़ाई जाए ( अभी छात्रों को सिर्फ 12 से 1 बजे तक मिलने दिया जाता है)
4) कक्षाओं का बाहर लगना
5) लाइब्रेरी में किताबो का ना मिलना
6) लेक्चर पूरे नही लगते
इसके अलावा इस अभियान के दौरान सभी छात्र एनएसयूआई की 8 माँगो से संतुष्ट नजर आए। जिसमें नेहरू कॉलेज की जर्जर इमारत का निर्माण, छात्र संघ चुनाव प्रत्यक्ष रूप से बहाल हो, कॉलेजो में वूमेन सेल का गठन हो, सेमेस्टर प्रणाली खत्म हो, कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं पूरा स्टाफ उपलब्ध कराया जाए, मैगपाई चौक पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण कराया जाए, फरीदाबाद में यूनिवर्सिटी का रिजनल सेंटर खोला जाए प्रमुख माँगे थीं। इस सभी माँगो पर छात्र एनएसयूआई से सहमत थे।
इस दौरान नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक वत्स, मोहित भारद्वाज, पवन हुड्डा, अंकित खटाना, हनी भाटी, रोहित चौहान, दिनेश कटारिया, सदफ सिद्दीकी, बिंदु शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here