शरणार्थियों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का नजरिया नहीं बदला

0
518

 

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप मेक्सिको से लगी दक्षिणी सीमा की तरफ बढ़ रहे लोगों से साफ कहा है कि वे अपने देश वापस चले जाएं और लाखों अन्य लोगों की तरह अमेरिकी नागरिकता के लिए आवेदन करें।

आपको बता दें कि करीब 5,000 से 7,000 लोगों का कारवां मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में प्रवेश करने के लिए आगे बढ़ रहा है। इनमें ज्यादातर तीन लैटिन अमेरिकी देशों- अल सल्वाडोर, होंडुरास और ग्वाटेमाला के नागरिक हैं। इस काफिले में शामिल लोगों के लिए ट्रंप का यह सीधा संदेश ऐसे समय में आया जब कुछ ही घंटे पहले उन्होंने कहा था कि वह लोगों को अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने से रोकने के लिए मेक्सिको से लगी दक्षिणी सीमा पर सेना तैनात कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस स्थिति को राष्ट्रीय आपातकाल बताया था।

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ‘काफिले के लोगों से कहना चाहता हूं कि हम लोगों को अमेरिका में अवैध रूप से रहने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। वापस अपने देश जाइए और अगर आप आना चाहते हैं, तो लाखों अन्य लोगों की तरह नागरिकता के लिए आवेदन करिए।’

कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, शरणार्थियों के दल में बहुत से लोग बांग्लादेश समेत दक्षिण एशिया से हैं। इस साल ऐसा दूसरी बार हुआ है जब शरणार्थी एक कारवां बनाकर कूच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here