विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है, कृष्णपाल गुर्जर

0
885

 

 

फरीदाबाद :केंद्रीय मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। फरीदाबाद में जितने विकास कार्य पिछले 4 सालों में हुए हैं वे 50 साल के फरीदाबाद के विकास कार्यों के मुकाबले कहीं ज्यादा है।
केंद्रीय मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने मंगलवार को दोपहर बाद सेक्टर 37 में बाईपास के रिकार पेंटिंग/ नवीनीकरण के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में पिछले चार सालों में चहुमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इनमें बिजली, पानी, स्वच्छ पेयजल सप्लाई, गंदे पानी की निकासी, सड़कों का निर्माण, सीवरेज व्यवस्था का निर्माण, नए स्कूल स्कूलों का अपग्रेडेशन करना, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की स्थापना सहित नए पूलो के निर्माण, सहित विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। इनमें नोएडा को सीधा फरीदाबाद से जोड़ने के लिए यमुना पर पुल निर्माण सहित अनेक विकास कार्य शामिल है।
उन्होंने बताया कि यह बाईपास लगभग 26 किलोमीटर लंबा बनेगा। इसकी चौड़ाई 21 मीटर है। बदरपुर बॉर्डर से केल गांव तक इसका नवीनीकरण हुड्डा विभाग द्वारा लगभग साढे 9 करोड रुपए की राशि से किया जाएगा। अगले डेढ़ माह में इस कार्य को पूरा करवा दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने उपस्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सड़क के नवीनीकरण को निर्धारित समय अवधि में सरकार की नियमानुसार पूरा करवाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा अनुसार बाईपास के इस नवीनीकरण कार्य को अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों की भावना के अनुरूप विकास कार्य की घोषणा करके उन्हें क्रियान्वित कर रही है। फरीदाबाद की तमाम नहर पार कालोनियों में सीवरेज व्यवस्था व कालोनियों में पेयजल सप्लाई, बिजली, गंदे पानी की निकासी, सीवरेज व्यवस्था, गली निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों पर 350 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च की जा रही है। इस कार्य को अमलीजामा पहनाने पर क्षेत्र के पार्षदों ने भी मंत्री का धन्यवाद व स्वागत किया । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा नेशनल हाईवे को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने मंजूरी प्रदान कर दी है। जिस पर लगभग 500 करोड़ रुपए की धनराशि का खर्च आएगा। इसके अलावा बाईपास पर लगभग 3 करोड 60 लाख रुपए की धनराशि से दूधिया लाइटे लगाई जाएंगी । जिससे यहां पर रात्रि को अंधेरे की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि सेक्टर 37 के चारों ओर एक करोड रुपए की राशि से बाउंड्री वाल निर्माण करवाया जाएगा।
उन्होने विपक्ष की पार्टियों बारे बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की जनता ने वोट की चोट से पिछले चुनावों में सूपड़ा साफ कर दिया था। पिछले चुनाव में हार के कारण अब तक उन लोगों को सही ढंग से होश नहीं आया है। बिना बात की बयानों के माध्यम से लोगों को बरगलाने का विपक्षी पार्टियां कार्य कर रही है। कांग्रेस और आईएनएलडी दोनों पार्टियाँ स्वार्थ पर टिकी हुई है । जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों के हितों के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवा रही है।
इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा , फरीदाबाद लोकसभा निगरानी समिति के चेयरमैन ओम प्रकाश रेक्सवाल, जिला सचिव मदन पुजारा, मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ,पार्षद बिल्लू पहलवान के अलावा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधीक्षक अभियंता सतपाल दहिया, कार्यकारी अभियंता प्रवीण कुमार, सब डिवीजनल अभियंता रामेहर सिंह,कनिष्ट अभियंता राजपाल व अन्य वार्डो के पार्षद व गणमान्य व्यक्ति मुख्य रूप से उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here