लापता पत्रकार जमाल खागोशी की मंगेतर ने ट्रंप से मदद मांगी

0
567

वॉशिंगटन: लापता सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की मंगेतर ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप  से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि वह अपने सिद्धांतों के लिए लड़ रहे थे। हैटिस केंगिज ने ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार में अपने एक लेख में मंगलवार को अपील की। खाशोगी इसी अखबार के लिए स्तंभ लिखते थे और रियाद की कुछ नीतियों की मुखर आलोचना करते थे। जानेमाने पत्रकार खाशोगी दो अक्टूबर को लापता हो गए थे।

तुर्क नागरिक केंगिज से शादी के लिए कागजी कामकाज के लिहाज से इस्तांबुल  में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद से खाशोगी का पता नहीं है। तुर्की में सरकारी सूत्रों के अनुसार पुलिस को लगता है कि 59 वर्षीय पत्रकार की वाणिज्य दूतावास के अंदर हत्या कर दी गई।

ट्रंप ने खाशोगी मामले में चिंता जताई थी और विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने पूरी तरह जांच की जरूरत बताई थी। स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार तुर्की की पुलिस खाशोगी के अगवा होने की आशंका को भी खारिज नहीं कर रही। वॉशिंगटन पोस्ट में कुछ दिन पहले ही आई रिपोर्ट में खागोशी की हत्या का भी दावा किया गया था।

रियाद ने इन दावों को बेबुनियाद बताकर खारिज कर दिया है। केंगिज ने लिखा, ‘इस समय मैं राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला नागरिक मेलानिया ट्रंप से जमाल का पता लगाने में मदद की गुहार लगाती हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘मैं सऊदी अरब से, खासकर शाह सलमान और शहजादे मोहम्मद बिन सलमान से भी अपील करती हूं कि इसी तरह की संवेदनशीलता दिखाएं और वाणिज्य दूतावास के सीसीटीवी फुटेज जारी कराएं।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here