राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 150 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की रखी आधारशिला

0
852
फरीदाबाद। देश को मजबूत नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही दे सकते हैं। उन्होंने आज भारत को नई पहचान दी है तथा विश्व में भारत का नाम गौरव से लिया जाने लगा है ।
यह बात केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज रविवार को दीपावली के उपलक्ष्य में वार्ड नं-22,23, 24 ,25, व वार्ड 26 में 150 करोड़ रुपए से नहर पार वाली सभी कॉलोनियो में पानी निकासी के लिए सीवरेज की आधारशिला रखी।
केंद्रीय मंत्री  कृष्णपाल गुर्जर ने उपस्थित भारी जनसमूह  को संबोधित करते हुए कहा कि यह कार्य आगामी एक वर्ष में  पूरा कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने  कहा कि नहर पार के लिए उन्होंने  साढे 300 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं, जिनमें से कुछ कार्य पूरे हो चुके हैं  और कुछ कार्य आगामी  दिनों में पूरे कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि डेढ़ सौ करोड़ रुपए की लागत से  नहर पार की सभी कालोनियों में सीवरेज व्यवस्था का कार्य किया जाएगा।  इसके साथ ही 2 करोड़ रुपए नालों के लिए,  2 करोड़ रुपए सेहतपुर पुल के लिए,  13 करोड़ रुपए  महावतपुर रोड के लिए, 60 करोड़ रुपए की लागत से  सभी गलियों  में इंटरलॉकिंग टाइल लगाई जाएंगी। इसी प्रकार 17 करोड रुपए के पुल बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 8 करोड़ रुपए तिलपत रोड, 16 करोड़ रुपए से बांध रोड ,14 करोड़  बसंतपुर रोड , लगभग  77 करोड़ की लागत से पानी की लाइन डाली जाएगी, 2 करोड 68 हज़ार की लागत से  पांच  लाइनें डाली जाएंगी। उन्होंने कहा कि नहर पार में 66 केवी सबस्टेशन, अस्पताल, स्कूलों को अपग्रेड किया गया है। उन्होने रविवार को हुए चारों जगहों के कार्यक्रम में  भारी जनसमूह को देख कर गदगद होते हुए कहा कि यहां की जनता से मुझे इतना असीम प्यार मिल रहा है कि इस जनता के लिए  विकास के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। उन्होंने भारी जनसमूह को देखते हुए कहा कि उन्हें तो ऐसा लगता है कि जैसे 10 दिन पहले ही आज  नहर पार के इलाके में दीपावली का उत्सव मनाया जा रहा है। उन्होंने इस मौके पर भारी जनसमूह का  धन्यवाद करते हुए  उनको  आने वाले त्योहार दीपावली ,भाई दूज  की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने लोगों को उनकी भावना के अनुरूप विकास कार्य करवाने के लिए प्रयासरत है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अंतोदय योजना को क्रियान्वित करते हुए पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति यानी गरीब से गरीब परिवार को सरकार की  सुविधाएं, जनकल्याणकारी नीतियों, योजनाएं इत्यादि का लाभ अवश्य मिले की नीति पर सरकार कार्य कर रही है।
इस अवसर पर  हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन अजय गौड़, फरीदाबाद के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी  व भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी जनसभाओं को संबोधित किया। इस अवसर पर  उनके साथ  जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी वार्ड नंबर 22 के पार्षद  जितेंद्र  उर्फ बिल्लू पहलवान,वार्ड नंबर 23 की पार्षद गीता रेक्सवाल,वार्ड 24 की पार्षद सोमलता भड़ाना,वार्ड 25 से मुनेश भड़ाना,अजय बैंसला,फरीदाबाद लोकसभा निगरानी समिति के सयोंजक ओमप्रकाश जिला महामंत्री सोहनपाल छोकर, नगर निगम के  चीफ इंजीनियर डी आर भास्कर के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here