महात्मा गांधी की मुर्ति पर पुष्प अर्पित करके रैली का किया शुभारंभ ।

0
593
फरीदाबाद,02 अक्टूबर।
नगराधीश श्रीमति बलीना ने महात्मा गांधी के जन्मदिन पर आयोजित स्वच्छता अभियान के तहत स्थानीय खेल परिसर से स्वच्छता  जागरूकता साईकिल रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने महात्मा गांधी की मुर्ति पर पुष्प अर्पित करके रैली का शुभारंभ किया।
  उन्होंने स्वच्छता जागरूकता साईकिल रैली मे उपस्थित युवाओं/लोगों को सम्बोधित करते हुए सीटीएम श्रीमति बलीना ने बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 02 अक्टूबर 2014 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मोत्सव पर दिल्ली के राज घाट से स्वच्छता अभियान की शुरूआत की थी ।उन्होंने कहा कि आज स्वच्छता अभियान मे देश का हर नागरिक अपनी सहभागिता कर रहा है।उन्होंने कहा कि रैली का उद्देश्य लोगों मे स्वच्छता के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता लाना है।
   अर्जुन अवार्डी पूर्व खिलाड़ी भीम सिंह ने लोगों को स्वच्छता का सन्देश देते हुए कहा कि मनुष्य को जीवन जीने के लिए स्वच्छता स्वतंत्रता से भी जरूरी है।स्वच्छता जीवन का सबसे अहम हिस्सा है। उन्होंने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि वे स्वच्छता और खेल मे लोगों की प्रेरणा का स्रोत बने।
  खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के पूर्व उपनिदेशक तथा मानव रचना के खेल निदेशक सरकार तलवार ने कहा कि स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत कार्यक्रम को सफल बनाने मे अपनी-अपनी भागीदारी जरूर दे।ताकि महत्मा गांधी जी का सपना साकार हो सके।उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि वे स्वयं को,अपने घर को और अपने आसपास के ईलाके को स्वच्छ रखें।
  जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसही ने स्वच्छता जागरूकता साईकिल रैली मे आए हुए सभी महमानों का स्वागत किया।उन्होंने स्वच्छता अभियान के साथ-साथ पौधागिरी अभियान के तहत आए हुए महमानों को एक-एक पौधा भेंट कर सम्मानित भी किया।
  इस अवसर पर सीटीएम श्रीमति बलीना, अर्जुन अवार्डी भीम सिंह ,सरकार तलवार,जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसही, पूर्व खिलाड़ी एवं कोच चतर सिंह दलाल, हरियाणा ह्यूमन कमीशन के सदस्य दीप भाटिया, गोल्ड मैडलिस्ट श्रीमति श्वेता चौधरी,भूपेंद्र सिंह, एडवोकेट दीपक सहित सभी कोच, खेल प्रशिक्षक तथा खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here