बीजेपी के साथ गठबंधन पर फैसला चुनाव तिथि की घोषणा के बाद:के. पलनिसामी

0
387

चेन्नै :प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक करने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनिसामी ने सोमवार को कहा कि 2019 लोकसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच गठबंधन पर फैसला चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद किया जाएगा। तमिलनाडु के मंत्री डी. जयकुमार और मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन के साथ पलनिसामी ने मोदी से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उनकी सरकार की विभिन्न मांगों से संबंधित एक ज्ञापन उन्हें सौंपा।

ज्ञापन में दिवंगत सीएन अन्नादुरै और जयललिता को भारत रत्न देने और प्रतिष्ठित चेन्नै सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दिवंगत एमजी रामचंद्रन के नाम पर करने की मांग की गई है।

पलनिसामी ने एक सवाल के जवाब में मीडिया को बताया, ‘(लोकसभा) चुनावों की घोषणा नहीं हुई है। हम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद गठबंधन पर फैसला करेंगे।’ उन्होंने प्रधानमंत्री से मदुरै के थोप्पुर में एम्स के निर्माण को लेकर जल्द कदम उठाने का भी आग्रह किया।

साथ ही सेलम स्टील प्लांट की अप्रयुक्त भूमि पर एक ऑर्डनेंस विनिर्माण इकाई की स्थापना और होसूर, नेवेली और रामनाथपुरम में हवाई अड्डों के निर्माण की मांग केंद्र से की गई है। राज्य में डीजल और पेट्रोल पर वैट में कटौती का विचार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘लोगों के कल्याण के लिए राज्य में जारी कई योजनाओं की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए हम इस मुद्दे पर विचार करेंगे।’

पलनिसामी ने कहा कि तमिलनाडु विधानसभा ने भारत रत्न और चेन्नै सेंट्रल स्टेशन के मुद्दे को लेकर प्रस्ताव पारित किया है और केंद्र को जल्द ही इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रधानमंत्री को दिए ज्ञापन में राज्य द्वारा की गई मांगों में केंद्र को चेन्नै के लिए स्थाई बाढ़ नियंत्रण योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए 4,445 करोड़ रुपये आवंटित करने, कावेरी नदी पर मेकादातु बांध के निर्माण के लिए कर्नाटक को अनुमति देने से इनकार करने, कन्याकुमारी जिले में नौसेना अड्डे का निर्माण कराने ताकि चक्रवात और अन्य मुश्किल वक्त में फंसे मछुआरों को बचाने में मदद शामिल है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here