बिहार से जीतकर मुंबई सेमीफाइनल में

0
625

बेंगलुरु:  गेंदबाज तुषार देशपांडे की घातक गेंदबाजी की मदद से मुंबई ने रविवार को यहां बिहार नौ विकेट से जीत दर्ज करके विजय हजारे एकदिवसीय ट्रोफी के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने वाले बिहार की टीम का पहली बार किसी बड़ी टीम से सामना था

देशपांडे ने 23 रन देकर पांच और बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए। वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मैच अभ्यास के लिये टूर्नमेंट में खेल रहे रोहित शर्मा को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने को नहीं मिला क्योंकि मुंबई ने 12.1 ओवर में एक विकेट पर 71 रन बनाकर 225 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज कर दी।
जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रही। बिहार की टीम क्वॉर्टर फाइनल में मुंबई के मजबूत आक्रमण के सामने 28.2 ओवर में 69 रन पर ढेर हो गई।

 

रोहित 42 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। अखिल हेरवादकर ने 24 रन बनाए। बिहार ने प्लेट ग्रुप में अजेय रहते हुए क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन मुंबई के सामने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर उसके बल्लेबाजों की एक नहीं चली। बिहार के केवल दो बल्लेबाज बाबुल कुमार (16) और रहमुतुल्लाह (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here