प्रदेश सरकार अप्रत्यक्ष चुनाव के जरिए अपने चहेतों को फायदा पहुंचाना चाहती है : अन्नू

0
553
फरीदाबाद : डॉ. अम्बेडकर स्टूडेंट्स फ्रंट ऑफ इंडिया (DASFI) की राजकीय महिला महाविद्यालय में फरीदाबाद ईकाई ने प्रत्यक्ष रूप से चुनाव कराने के लिए मंडलआयुक्त की अनुपस्थित मे सुपरिंटेंडेंट प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपा।  महिला जिला अध्यक्ष अन्नू ने बताया कि छात्रों के जनवादी अधिकारों का गला घोंट कर चुनाव बंद कर दिए थे और आज प्रदेश की सरकार भी छात्र संघ के चुनाव अप्रत्यक्ष तरीके से करवाकर छात्रों के साथ धोखा कर रही है। प्रदेश सरकार अप्रत्यक्ष चुनाव के जरिए अपने चहेतों को फायदा पहुंचाना चाहती है।
अप्रत्यक्ष चुनाव का यह सही तरीका नहीं है। इससे छात्रों का असल प्रतिनिधित्व सामने नहीं आ पाएगा। छात्र हितों की लड़ाई कमजोर होगी। हम देश के सविधान, लोकतांत्रिक, विचारधारा व छात्र- छात्राओ के अधिकारों का दमन कभी सहन नहीं करेंगे। हम इन चुनावों का बहिष्कार करते है।
छात्राओं ने संयुक्त रूप से कहा कि इन अप्रत्यक्ष चुनावों से लोकतांत्रिक देश मे लोकतांत्रिक प्रक्रिया की हत्या करने के समान है। ऎसा करके राजकीय संस्थाओं का दुरुपयोग अपने एक विशेष संघठन को लाभ पहुंचाना है। यह प्रदेश के लाखो छात्र-छात्राओ के साथ धोका है। इस मौके पर महिला अध्यक्षत कॉलेज पूनम, शालू, सीमा, मेनका, दिकेशा, सोनम, डोली, पूजा, कोमल, ज्योति, नेहा, भावना,किर्ति, काजल, श्वेता,अन्य छात्रा मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here