पाकिस्‍तान में निहत्‍थे प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाने के आरोप में 116 पुलिकर्मियों को निलंबित

0
754

लाहौर। पाकिस्‍तान में निहत्‍थे प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाने के आरोप में 116 पुलिकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मामला साल 2014 का है। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में 14 लोग मारे गए थे। इस घटना के लिए पाक पुलिस की काफी आलोचना हुई थी।

पंजाब के नए नियुक्त हुए पुलिस महानिरीक्षक अमजद जावेद सलीमी ने 14 लोगों की मौत के मामले में इस हफ्ते 116 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इनमें पुलिस अधीक्षक, निरीक्षक और जांच अधिकारी भी शामिल हैं। हटाए गए अधिकारियों को आगे के आदेशों के लिए लाहौर में पुलिस लाइनों को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है।

हत्याओं की जांच के मामले में पुलिस के चार अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहले ही स्थानांतरित कर दिए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014 में सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों की हत्या के सिलसिले में पाकिस्तान में लगभग 116 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। निलंबित पुलिसकर्मियों में कई अधिकारी भी शामिल हैं। यह घटना 2014 में लाहौर के मॉडल टाउन क्षेत्र में हुई थी, जहां कनाडाई-पाकिस्तानी धार्मिक नेता ताहिरुल कादरी के घर के बाहर पाकिस्तान अवामी तेहरिक (पीएटी) के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में 14 लोग मारे गए और 100 अन्य घायल हो गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here