दांदेली मे कर सकते हैं हर तरह के एडवेंचर को ट्राय और एन्जॉय

0
148

एडवेंचर पसंद लोगों को दांदेली जगह बहुत पसंद आती है क्योंकि यहां घूमने-फिरने के अलावा करने के लिए इतनी सारी एक्टिविटीज है कि आप बिल्कुल भी बोर नहीं हो सकते। कर्नाटक के उत्तर में बसा दांदेली बहुत ही खूबसूरत ट्रैवल डेस्टिनेशन है जो नेचर और वाइल्डलाइफ शौकिनों की लिस्ट में जरूर शामिल होता है।
गोवा से दांदेली की दूरी महज 125 किमी है इसलिए यहां विदेशी सैलानियों की भीड़ भी देखने को मिलती है। यहां आकर आप रॉफ्टिंग, नाइट कैंपिंग, नेचर वॉक, बोटिंग, बर्ड वॉचिंग जैसी कई सारी चीज़ों को एन्जॉय कर सकते हैं। इसके अलावा आसपास स्थित गुफाओं और मंदिरों को देखना भी अच्छा एक्सपीरियंस रहेगा।
दांदेली आकर इन एडवेंचर एक्टिविटीज को जरूर करें ट्राय
व्हाइट वॉटर रॉफ्टिंग
ऋषिकेश के अलावा व्हाइट वॉटर रॉफ्टिंग का मजा आप दांदेली आकर भी लिया जा सकता है। पानी के तेज बहाव और ऊंची-नीची लहरों में रॉफ्टिंग करने में अलग ही मजा आएगा।

एडवेंचर ट्रैकिंग
अगर आप ट्रैकिंग के शौकिन हैं तो दांदेली में कई सारे ट्रैकिंग प्वाइंट हैं। पहाड़ों पर ट्रैकिंग करते वक्त कई सारे प्वाइंट्स मिलेंगे जहां रूककर आप वहां के नजारों को एन्जॉय करने के साथ ही उन्हें अपने कैमरे में कैद भी कर सकते हैं।

रैपलिंग
पहाड़ों पर गिरते हुए झरनों में रैपलिंग का एक्सपीरियंस बहुत ही एडवेंचरस और यादगार होता है।

दांदेली में ओपन जीप में बैठकर जंगल सफारी का मजा बहुत ही अलग और खास होता है। कई तरह के पक्षी और जानवरों को उस दौरान देखा जा सकता है खासतौर से मालाबार गिलहरियों को।

कैंपिंग
जंगल में रात को कैंपिंग का एक्सपीरियंस भी लिया जा सकता है। अंधेरी रात में टैंट के आसपास आग जलाकर आप आउटडोर कुकिंग को एन्जॉय कर सकते हैं।
नेचर वॉक
दूर-दूर तक फैले जंगलों में वॉक करने का मजा ही अलग होता है। यहां आप खुद को नेचर के करीब महसूस करेंगे। जंगलों में कई तरह के खूबसूरत पेड़-पौधे देखने को मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here