डॉक्टर सुषमा चौधरी ने सभी आशाओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दांतों के स्वास्थ्य और पर्सनल हाइजीन के प्रतिके स्वास्थ्य और पर्सनल हाइजीन के प्रति जागरुक किया जागरुक ।

0
718

पलवल, 13 सितंबर। स्वास्थ्य विभाग की प्रवक्ता डॉक्टर सुषमा चौधरी ने बताया कि वीरवार को नागरिक अस्पताल में ओरल स्वास्थ्य पखवाडे का आयोजन दंतक सर्जन डॉक्टर रामेश्वरी वर्मा की अगुवाई में किया गया। पखवाड़े में पलवल ब्लॉक की सभी आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं व अन्य स्टाफ मौजूद रहे। इस अवसर पर डॉ कंचन यादव व डॉ सुषमा भी मौजूद रहे। 

डॉक्टर रामेश्वरी, डॉक्टर कंचन यादव और डॉक्टर सुषमा चौधरी ने सभी आशाओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दांतों के स्वास्थ्य और पर्सनल हाइजीन के प्रति जागरुक किया। उन्हें बताया कि गांव में किसी भी बच्चे या बड़े को दांतों की समस्या हो तो जल्दी से जल्दी दंत चिकित्सक से जांच करवाएं ताकि कोई भी बड़ी बीमारी से समय रहते बचा जा सके। उन्होंने जनसमूह को मुहं के कैंसर और गर्भावस्था के दौरान होने वाली दांतों की परेशानियों के बारे में जागरुक किया। डॉ रामेश्वरी ने जनसमूह को ठीक ढंग से दांतों में ब्रश करने की तकनीक के बारे में बताया और साथ ही साथ दांतों की जांच के लिए प्रत्येक छह माह में दंत चिकित्सक के पास विजिट करने की सलाह दी।

dental

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here