जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

0
556

श्रीनगर।  श्रीनगर में सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। फतेह कदल इलाके में हुई इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। हालांकि, इस दौरान आतंकियों की गोली से जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया।

श्रीनगर के एसएसपी इम्तियाज इस्माइल पर्रे ने बताया कि कार्रवाई में तीन आतंकवादियों को मारा गया है। राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) का एक जवान भी शहीद हुआ है। शहीद जवान का नाम कमल था और वह जम्मू संभाग में जिला रियासी का रहने वाला था।

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों को फतेह कदल इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद अर्धसैनिक बल और स्थानीय पुलिस ने साथ मिलकर अभियान चलाया। इस मुठभेड़ के दौरान आतंकी ठिकाना बना मकान भी तबाह हो गया है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर श्रीनगर के विभिन्न हिस्सों में कर्फ्यू लागू करने के साथ ही पूरे इलाके में शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है।

इस ऑपरेशन के बाद राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने बीती रात सूचना के आधार पर अभियान चलाया। आतंकियों के ठिकाने पर पहुंचकर उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें हमारे जवान कमल किशोर शहीद हो गए।’ उन्होंने आगे बताया, ‘तीन आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जिनमें से दो की पहचान हुई है। एक आतंकी मेहराज-उद-दिन बंगारू था जबकि दूसरे का नाम मुश्ताक वजा था। उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। मेहराज हत्याओं, हथियारों की झपटमारी और मुश्ताक आतंकी गतिविधियों जैसे अपराधों में शामिल था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here