गोवा में दो कांग्रेस विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

0
181

नई दिल्ली :गोवा में कांग्रेस के दो विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इसी के साथ कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी नहीं रही और राज्य में सरकार बनाने की कोशिशों को भी तगड़ा झटका लगा है। इतना ही नहीं बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के 3 और विधायक बीजेपी के सम्पर्क में हैं, जो कभी भी बीजेपी जॉइन कर सकते हैं।

इसी के साथ 38 सदस्यों की विधानसभा में अब बीजेपी और कांग्रेस के पास 14-14 विधायक हैं। इसके अलावा 3-3 सीटों वाली महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय पर्रिक्कर सरकार का समर्थन कर रहे हैं। विधानसभा में एनसीपी का भी एक सदस्य है।

6 बार विधायक रहे सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने मंगलवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस छोड़ दी। कुछ समय बाद बीजेपी उन्हें दिल्ली ले गई, जहां केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई। बीजेपी के आंतरिक सूत्रों ने बताया, तीन और कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने संकेत दिया कि ये तीनों विधायक भी दल बदल सकते हैं। इससे पहले बीजेपी ने कनार्टक में भी येदियुरप्पा को बहुमत दिलाने के लिए ऑपरेशन लॉटस लॉन्च किया गया था।

कांग्रेस के दोनों विधायक कल सुबह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंचे थे। शाह के आवास पर हुई बैठक में दोनों विधायकों के अवाला गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर और मंत्री विनायक राणे भी बैठक में मौजूद थे। सूत्रों का दावा है कि सत्ताधारी बीजेपी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनने के लिए अपने विधायकों की संख्या बढ़ाना चाहती है। इसमें पर्रिकर के उत्तराधिकारी बनने के इच्छुक विश्वजीत राणे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here